logo-image
लोकसभा चुनाव

Aamir Khan Fake Video: आमिर खान ने फेक वीडियो के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, जानें पूरा मामला

लोकसभा चुनाव के बीच आमिर खान का एक फेक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह पॉलिटिकल चुनाव प्रचार करते दिख रहे हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Aamir Khan Fake Video: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. इस बार आमिर खान पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक राजनीतिक पार्टी को सपोर्ट करने का आरोप लगा है. उनका एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक्टर एक पॉलिटिकल पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में एक्टर की टीम ने एक आधिकारिक बयान जारी करके इस वीडियो को फर्जी बताया है. आमिर खान के स्पोक्सपर्सन ने स्पष्टीकरण जारी किया है. इसमें दावा किया कि एक्टर ने फर्जी वीडियो के खिलाफ कार्रवाई की है क्योंकि उन्होंने अपने पूरे करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है.

आमिर खान की टीम ने जताई चिंता
मंगलवार को आमिर के आधिकारिक प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, 'हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष राजनीतिक पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. वह स्पष्ट करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है. उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है.

आमिर खान ने नहीं किया किसी पार्टी को सपोर्ट
बयान में कहा गया है कि आमिर ने कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है, लेकिन वह भारतीयों से आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान करने का आग्रह करते हैं. “हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है. उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से जन जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया है. एक्टर सभी भारतीयों से आग्रह करना चाहेंगे कि वे बाहर आएं और मतदान करें और हमारी चुनावी प्रक्रिया का सक्रिय हिस्सा बनें.''

क्या था फर्जी वीडियो
ट्विटर पर कुछ दिन पहले आमिर खान का एक फर्जी वीडियो वायरल हुआ है. इसमें एक्टर एक पॉलिटिकल पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते हुए दिख रहे थे. हालांकि, ये AI से बना फर्जी वीडियो था. ऐसे में टीम ने इसे खारिज करते हुए फैंस से गुमराह न होने की अपील की है.