logo-image
लोकसभा चुनाव

Kiran Rao Miscarriage: आमिर खान संग शादी के बाद किरण राव ने झेले दर्द, जानें आखिर क्या हुआ ?

आमिर खान और किरण ने 2011 में सरोगेट के जरिए आज़ाद का स्वागत किया था. वे अब तलाकशुदा हैं और अपने बेटे को साथ मिलकर पाल रहे हैं.  

Updated on: 19 Apr 2024, 04:13 PM

नई दिल्ली:

Kiran Rao Miscarriage: फिल्म प्रोड्यूसर, लेखिका और सोशल एक्टिविस्ट किरण राव हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. इसकी वजह उनकी पर्सनल लाइफ भी है. किरण राव सुपरस्टार की एक्स वाइफ हैं. कपल का पिछले साल ही तलाक हुआ है. अलग होने के बावजूद भी आमिर खान और किरण राव साथ में काम कर रहे हैं. उनका एक बेटा आजाद खान भी है जो सरोगेसी के जरिए पैदा हुआ है. हाल में किरण राव ने आमिर खान संग शादी के बाद अपने दर्दभरे अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी शादी के बाद हुए मिसकैरेज के बारे में बताया है. इस बात से मीडिया में सनसनी मच गई है. 

किरण राव ने झेले कई मिसकैरेज
एक इंटरव्यू में किरण से पूछा गया कि क्या उन्हें पिछले 10 सालों में बेटे आजाद की परवरिश के लिए अपना करियर रोकने का कभी अफसोस हुआ है?  ज़ूम से बात करते हुए उन्होंने कहा, “जिस साल हमने धोबी घाट बनाई थी उसी साल आज़ाद का जन्म हुआ था, और मैंने बच्चा पैदा करने के लिए बहुत कोशिश की थी. पांच सालों में, मुझे बहुत सारे गर्भपात हुए थे. बहुत सारी पर्सनल और शारीरिक संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा. मेरे लिए बच्चा पैदा करना बहुत मुश्किल हो रहा था. मैं वास्तव में एक बच्चा पैदा करने के लिए एक्साइटेड थी, इसलिए जब आज़ाद का जन्म हुआ तो... मुझे कोई फैसला  नहीं लेना पड़ा.. जाहिर है, मैं बस अपने बच्चे का पालन-पोषण करना चाहती थी.''

आमिर खान और किरण ने 2011 में सरोगेट के जरिए आज़ाद का स्वागत किया था. वे अब तलाकशुदा हैं और अपने बेटे को साथ मिलकर पाल रहे हैं.  

10 साल करियर छोड़ने का अफसोस नहीं
किरण राव ने आगे कहा, “मुझे आजाद के साथ रहने में बहुत आनंद आया. वो मेरी जिंदगी के सबसे खूबसूरत दिन थे. मुझे 10 सालों में कोई फिल्म न बना पाने का कभी अफसोस नहीं होगा. मुझे कोई पछतावा नहीं है क्योंकि मैंने इसका भरपूर आनंद लिया.'' 

हाल में किरण राव ने अपनी फिल्म लापता लेडीज बनाई थी. इसमें आमिर खान भी उनके साथ जुड़े हुए थे. फि्लम ने बॉक्स ऑफिस पर 50 दिन पूरे कर लिए हैं. लापाता लेडीज ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया और इसे टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में प्रदर्शित किया गया था.