logo-image

इरा खान ने डिप्रेशन को लेकर किया खुलासा, पिता आमिर खान को ठहराया जिम्मेदार!

इरा ने आगे खुलासा किया कि उनके माता-पिता का तलाक, जिसमें आमिर खान और रीना दत्ता शामिल थे, ने भी उनके संघर्ष में योगदान दिया.

Updated on: 08 Aug 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

लगान स्टार आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने हाल ही में अपने मेंटल हेल्थ के बारे में खुलासा किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू  में, उन्होंने बताया कि वह अपने डिप्रेशन (Depression) के लिए खुद को दोषी मानती हैं. वह यह सोचकर बड़ी हुई हैं कि लोगों को उनसे प्यार करने के लिए उन्हें दुखी होने की जरूरत है. अपने मेंटल हेल्थ की स्थिति पर चर्चा करते हुए, इरा खान ने खुले तौर पर खुलासा किया, “डिप्रेशन थोड़ा कठिन है. मेरे परिवार में मेरी मां और पिताजी की ओर से मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का इतिहास रहा है.

इरा ने आगे खुलासा किया कि उनके माता-पिता का तलाक, जिसमें आमिर खान (Aamir Khan) और रीना दत्ता शामिल थे, ने भी उनके संघर्ष में योगदान दिया, उन्होंने कहा, "मेरी थेरिपेस्ट ने कहा कि ट्रिगर बिंदुओं में से एक मेरे माता-पिता थे, जिन्होंने उस समय अपने तलाक को जितना संभव हो सके संभाला था . यह सौहार्दपूर्ण था. मैं उन्हें दोष नहीं दे रही हूं, लेकिन उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि उन्होंने ऐसा दिखाया था कि तलाक कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन मेरे दिमाग में स्थिति के बारे में एक धारणा बन गई थी. हम धारणाएं बनाते हैं और जरूरी नहीं कि हम उनके बारे में लोगों से बातचीत करें. '

सोचते -सोचते 20 साल बीत गए

इरा खान (Ira Khan) ने कहा, “तो, मैं अपने डिप्रेशन के लिए खुद को दोषी मानती हूं. मैंने यह सोचते हुए 20 साल बिताए कि लोग आपसे प्यार करें, इसके लिए आपको दुखी होना पड़ेगा. लेकिन अब मैं वापस कैसे जाऊं? मुझे खुश रहना है! इसलिए अब, मुझे व्यवस्थित रूप से वह सब कुछ पूर्ववत करना होगा जो मैंने किया है. इरा की मेरिड लाइफ की अगर बात करें तो उनका एक प्यारा साथी भी है जो उनके हर काम में उनका समर्थन करता है. इरा खान ने दिसंबर 2022 में अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे से सगाई कर ली.