News Nation Logo
Banner

आमिर की 'दंगल' ने चीन में मचाया धमाल, पहले हफ्ते में कमाई 200 करोड़ के पार

भारत में धमाल मचाने के बाद आमिर की 'दंगल' ने चीन में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। रिलीज के पहले हफ्ते ही फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 12 May 2017, 09:54:44 PM
दंगल

नई दिल्ली:

भारत में धमाल मचाने के बाद आमिर की 'दंगल' ने चीन में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। रिलीज के पहले हफ्ते ही फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

'दंगल' चीन में 7000 स्क्रीन पर रिलीज की गयी है जो अभी तक किसी भी भारतीय फिल्‍म के लिए एक रिकॉर्ड है। चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर पहले ही दिन इतने बड़े आंकड़े को अभी तक किसी भी भारतीय फिल्‍म ने नहीं छूआ है। 'दंगल' चीन में 'शुआई जीआओ बाबा' (लेट्स रेसल, डैड) नाम से रिलीज हुई।

शुक्रवार शाम तक 'दंगल' ने 21.6 करोड़ युआन (201 करोड़ रुपये) कमा लिए हैं।

200 करोड़ की कमाई करने वाली आमिर की 'दंगल' ने उनकी ही फिल्म पीके का रिकॉर्ड तोड़ दिया है

चीन में आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी और फिल्म नें 100 करोड़ की कमाई भी की थी। ये फिल्म चीन में बहुत बड़ी सुपरहिट साबित हुई थी। 

दंगल' भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 385 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। नीतेश तिवारी निर्देशित फिल्म दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित एक प्रेरणादायक कहानी है जो अपनी बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट को पहलवानी सिखाते हैं।

पहले दिन की 15 करोड़ की कमाई

फिल्म 'दंगल' ने चीन शुक्रवार को रिलीज होते ही 15 करोड़ की कमाई कर ली। दंगल ने चीन में पहले दिन 2.05 मिलियन डॉलर यानि 13 करोड़ 19 लाख रूपये की कमाई की थी।

'दंगल' ने तोड़ा 'पीके' का रिकॉर्ड

चीन में आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी और फिल्म नें 100 करोड़ की कमाई भी की थी। फिल्म 'पीके' की सफलता के बाद आमिर चीन में बॉलीवुड का लोकप्रिय चेहरा हैं। 

आमिर ने 'दंगल' के चीनी प्रीमियर में लिया था भाग

आमिर ने बीजिंग अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में अपनी हिट फिल्म 'दंगल' के चीनी प्रीमियर में भाग लिया था। बीजिंग एयरपोर्ट पर आमिर खान का भव्य स्वागत हुआ। उनकी इस यात्रा में फिल्म के डायरेक्टर नीतेश तिवारी भी मौजूद थे।

आमिर चीन में पसंदीदा कलाकार  

आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीनी दर्शक दक्षिण कोरिया के कलाकारों के भी प्रशंसक हैं। 

चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि आमिर खान के एक प्रशंसक 29 वर्षीय वु क्यूआन ने कहा, "उन्होंने (आमिर ने) अपने काम के जरिए जो मुद्दे उठाए हैं, वे सभी चीन में भी मौजूद हैं, लेकिन किसी भी चीन के व्यक्ति ने अभी तक इस तरह की फिल्में नहीं बनाईं।" 

और पढ़ें: शाहरुख खान ने अबराम को आर्यन का लव चाइल्ड बताने वाली अफवाहों पर 'टेड टॉक' में रखी अपनी बात

आमिर खान यश राज बैनर के तले बन रही फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में महानायक अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ के साथ नजर आएंगे। यशराज की इस फिल्म में पहली बार आमिर और अमिताभ एक साथ नजर आएंगे।

विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित ये फिल्म 2018 में दिवाली पर रिलीज होगी। 

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2017, 08:57:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.