logo-image

आमिर खान ने चीन में मचाया 'दंगल', जानें दो दिन में कितनी हुई कमाई

चीन में फिल्म 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है, लेकिन व्यापार विश्लेषकों के अनुसार फिल्म देश के करीब 40,000 स्क्रीन्स में से 7,000 में रिलीज हुई है।

Updated on: 07 May 2017, 08:10 AM

बीजिंग:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'दंगल' चीन में बॉलीवुड की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है। फिल्म शनिवार को अपनी रिलीज के दूसरे दिन के पहले भाग में 30 लाख डॉलर से भी अधिक की कमाई कर चुकी है।

चीन में आमिर बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं और इससे पहले उनकी '3 इडियट्स' और 'पीके' ने भी यहां काफी अच्छी कमाई की थी। 'दंगल' ने चीन में अपनी रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को 15 करोड़ रुपये कमाए थे।

ये भी पढ़ें: आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' की रीमेक '3 इडियोटास' का ट्रेलर हुआ जारी

पहले दिन कमाए 21 करोड़ रुपये

चीन के बॉक्स ऑफिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, शनिवार दोपहर तक फिल्म 2.34 करोड़ युआन यानी 21 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई कर चुकी थी।

'पीके' के आंकड़े को पछाड़ेगी फिल्म

अब तक केवल 'पीके' ने ही चीन में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था और उसने अपनी रिलीज के 16 दिनों में यह किया था। 'दंगल' इस आंकड़े को आसानी से पछाड़ देगी। 'दंगल' को चीन में 'शुआई जिआओ बाबा' के नाम से रिलीज किया गया था।

ये भी पढ़ें: आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्‍तान' में नजर आएगी दंगल गर्ल फातिमा शेख

9 हजार स्क्रीन्स पर हुई रिलीज

निर्माताओं ने बताया कि चीन में फिल्म 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है, लेकिन व्यापार विश्लेषकों के अनुसार फिल्म देश के करीब 40,000 स्क्रीन्स में से 7,000 में रिलीज हुई है।

'ठग्स ऑफ हिंदोस्‍तान' है आमिर की अगली फिल्म

बता दें कि आमिर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्‍तान' को लेकर बिजी हैं। फिल्म 'दंगल' में बेहतरीन परफॉरमेंस देने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख एक बार फिर आमिर खान के साथ काम करते हुए नजर आएंगी। रील लाइफ में आमिर की बेटी बनी फातिमा को इस फिल्म के लिए चुना गया है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)