logo-image

एआर रहमान को बोरिंग लगी रजनीकांत की लाल सलाम! सिंगर ने शेयर किया वजह

AR Rahman : रजनीकांत की लाल सलाम के ऑडियो लॉन्च इवेंट में, एआर रहमान ने बताया कि कैसे उन्हें शुरू में लगा कि लाल सलाम उन्हें उबाऊ होगी थी.

Updated on: 07 Feb 2024, 04:16 PM

New Delhi:

हाल ही में लाल सलाम के ऑडियो लॉन्च इवेंट में संगीतकार एआर रहमान खुलकर सामने आए और उन्होंने अपने पहले विचार के बारे में बात की जब उन्होंने निर्देशक ऐश्वर्या रजनीकांत से फिल्म की कहानी सुनी. इवेंट में बोलते हुए, एआर रहमान ने कहा कि जब उन्होंने कहानी सुनी तो उन्हें लगा कि फिल्म बोरिंग होगी. हालांकि, एक बार जब म्यूजिक डायरेक्टर ने आखिरी बार इसे ध्यान से सुना तो उनका मन बदल गया. उन्होंने कहा, 'जिन सीन्स के बारे में मैंने सोचा था कि वे गंभीर होंगे, उन्हें पूरी तरह से अलग तरीके से संभाला गया है.

फिल्म के बारे में कैसा महसूस करते हैं?

मैंने ऐश्वर्या से पूछा कि फिल्म के लिए डॉयलाग किसने लिखे और उन्होंने कहा, मैंने और अप्पा ने लिखा है, जिसमें इधर उधर सुधार किया गया है. तब मुझे एहसास हुआ कि यह रजनीकांत की बुद्धिमत्ता थी. वह हर चीज का सम्मान करते हैं और हर फिल्म के लिए विस्तार से शोध करते हैं. एआर रहमान ने लाल सलाम के साथ एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है. प्रसिद्ध संगीतकार ने 'थिमिरी येज़ुदा' गीत के लिए दिवंगत महान गायक बंबा बाक्या और शाहुल हमीद की आवाज़ उत्पन्न करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया है.

एआर रहमान का ऐतिहासिक योगदान

उसी के बारे में बोलते हुए, रहमान ने एक ट्वीट भी किया था जिसमें कहा गया था कि "प्रौद्योगिकी कोई चीज़ नहीं है. यदि हम इसका सही उपयोग करते हैं तो उपद्रव होगा.'' बीबीसी के साथ एक इंटरव्यू में एआर रहमान ने यह भी साफ किया कि कैसे सिंगर्स के दोनों परिवार उनकी आवाज़ के उपयोग के लिए सहमत हुए और उन्हें इसके लिए उचित भुगतान भी किया गया. लाल सलाम एक तमिल भाषा का क्रिकेट ड्रामा है जो धर्म, राजनीति, पावरप्ले और एकता के पहलुओं के इर्द-गिर्द घूमता है.

रजनीकांत के अलावा फिल्म में है ये दिग्गज

फिल्म में विक्रांत, विष्णु विशाल और रजनीकांत हैं जो एक विस्तारित कैमियो प्रतीत होता है. फिल्म में भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव भी एक कैमियो भूमिका में हैं. लाल सलाम को ऐश्वर्या रजनीकांत ने लिखा और निर्देशित किया है, जो पहले '3' और 'वै राजा वै' जैसी फिल्में निर्देशित कर चुकी हैं. एआर रहमान ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया है, जबकि सुभास्करन लाइका प्रोडक्शंस के बैनर तले इसकी मेकिंग की जा रही है. विष्णु रंगासामी को फिल्म के कैमरा वर्क को संभालने का श्रेय दिया जाता है और प्रवीण बास्कर ने फिल्म की एडिटिंग की है.