logo-image

Bigg Boss 15: घर के बदले देने होंगे पैसे, नहीं तो सभी कंटेस्टेंट्स अंदर जाएंगे कैसे?

15वें सीजन में (Bigg Boss 15) कंटेस्टेंट को लगातार झटकों पर झटके मिल रहे हैं. आज के एपिसोड में सभी सदस्यों को एक और जोरदार झटका मिला. बिग बॉस ने कंटेस्टेंट्स को मुख्य घर में दोबारा एंट्री करने का मौका दिया हैं.

Updated on: 21 Oct 2021, 12:03 AM

मुंबई :

एपिसोड की शुरुआत होती है और निशांत द्वारा शमिता को नॉमिनेट किए जाने पर शमिता निशांत से बात करती हैं और सफाई मांगती हैं. वहीं, 8 में से कोई 4 ही कंटेस्टेंट ऐसे हैं जो इल्यूजन रूम में जाकर खुद को नॉमिनेशन की प्रक्रिया से सेफ कर सकते हैं. ऐसे में शमिता रूम में जाती हैं. बिग बॉस शमिता को बताते हैं कि अगर उन्हें खुद को नॉमिनेशन से बचाना है तो अपने बदले किसी और को नॉमिनेट करना होगा. बिग बॉस शमिता को बताते हैं कि वो जिसे भी नॉमिनेट करेंगी वो सदस्य खुद तो नॉमिनेट होंगे ही साथ ही वो किसी और को नॉमिनेट करने का अधिकार भी खो देंगे. जिसके बाद सोच समझ कर शमिता खुद को ही नॉमिनेट करती हैं और दूसरे कंटेस्टेंट्स को मौक़ा देने की बात करती हैं.

इसी बीच दोबारा घंटी बजती है और आखरी बार बचे हुए नॉमिनेटेड सदस्यों को खुद को बचाने का मौक़ा मिलता है. लेकिन ईशान, माईशा, सिंबा और उमर आपसी सहमति से अंदर  रूम में जाने से मना कर देते हैं. जिस पर बिग बॉस बेहद नाराज होते हैं और चारों को नॉमिनेट कर देते हैं. जिसके बाद अब करण, शमिता, विशाल, सिंबा, माईशा, ईशान और उमर नॉमिनेटेड सदस्य हैं.  इस पूरी प्रक्रिया को लेकर घर में सभी एक दूसरे से बातचीत करते हैं और सदस्यों के बीच गहमा गहमी भी दिखती है. वहीं करण, सिंबा और उमर इस बात पर डिस्कशन करते हैं कि आखिर शमिता ने मौका होते हुए भी खुद को नॉमिनेट क्यों किया. इसी के साथ, नए दिन की शुरुआत होती है. 

तेजस्वी प्रकाश सो रहे करन कुंद्रा को जगाने जाती हैं और उन्हें प्यार भरी झप्पी देती हैं. वहीं 'बिग जी' नए टास्क को लेकर नया फरमान लेकर आता है. निशांत और शमिता, नॉमिनेशंस को लेकर बात करते हैं. शमिता, निशांत से पूछती हैं कि वह अकासा पर उनसे ज्यादा विश्वास करते हैं या कम? वह पूछती हैं कि निशांत ने अकासा के बजाय उन्हें क्यों नॉमिनेट किया? निशांत समझाने की कोशिश करते हैं पर शमिता नहीं समझतीं और कहती हैं कि वह अब 100 कदम पीछे चली गई हैं और उनका ट्रस्ट भी टूटा है. निशांत बाद में नॉमिनेशन को लेकर अपने फैसले के बारे में उमर रियाज और सिंबा नागपाल से बात करते हैं. वह घरवालों की नाराजगी दूर करने की कोशिश करते हैं. जहां एक तरफ, निशांत नॉमिनेशन के अपने कदम को सबके सामने जस्टिफाई करने में लगे हुए हैं. वहीं थरूम एरिया में माइशा और ईशान का रोमांस देख जय भानुशाली मुंह छिपा लेते हैं और कहते हैं कि वह जितना भी कोशिश करें कलर्स पर रहने की, पर वो उन्हें बार-बार वूट पर ले जाते हैं.

इन सबके बीच बिग बॉस नियम उल्लंघन के लिए सभी घरवालों को मुख्य घर से बाहर कर देते हैं और फिर उनसे कहते हैं कि अब उन्हें मुख्य घर में एंट्री पाने के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. घर में जाने की रचे इसलिए भी ज़रूरी होगी क्योंकि धीरे धीरे कुछ ही वक्त में जंगल भी खत्म हो जाएगा और सारी सुविधाएं बंद हो जाएंगी. जंगल की किचन की गैस सप्लाई बंद कर दी जाती है और उसकी सप्लाई सिर्फ मुख्य घर में है.इसके बाद बिग बॉस, तेजस्वी से चिट्ठी पढ़ने के लिए कहते हैं. चिट्ठी में टास्क 'टिकट टू मुख्य घर' के बारे में बताया जाता है. यह टास्क जोड़ियों में होगा और जो भी जोड़ी इस टास्क को जीतेगी, उसकी एंट्री मुख्य घर में होगी. टास्क के लिए कंटेस्टेंट्स को 5 लाख रुपये गंवाने होंगे जोकि शो की प्राइज मनी से काटे जाएंगे. तेजस्वी पूरे टास्क की डीटेल पढ़कर सुनाती हैं और जोड़ियां अनाउंस करती हैं. सारे कंटेस्टेंट्स टास्क की स्ट्रैटिजी बनाते हैं और तय करते हैं कि कौन किसके साथ है और कैसे एक-दूसरे को टास्क करने में सपॉर्ट करेंगे. 

पहले राउंड की शुरुआत होती है और इस राउंड में जिस जोड़ी को एक्सेस टू ऑल एरिया का टिकट मिलेगा, उसकी कीमत 5 लाख रुपये है और उस कार्ड को जीतने के लिए कंटेस्टेंट या जोड़ी को 5 लाख रुपये प्राइज मनी से कटवाने होंगे. टास्क शुरू होता है. निशांत बीबी पॉइंट्स बनाने के लिए पहले उमर और अफसाना को बुलाते हैं. उन्हें शीट्स पेंट करनी हैं. इसके बाद निशांत, जय और प्रतीक को बुलाते हैं. लेकिन इसी दौरान उमर उनके पेंट किए शीट्स छीनने लगते हैं. उमर, प्रतीक से उनकी शीट्स छीनने लगते हैं. बीच में वह अकासा से भी पेपर छीनते हैं. तभी अफसाना शीट पर पानी डालकर खराब कर देती हैं. इसके बाद निशांत, करन और तेजस्वी को टास्क के लिए बुलाते हैं. दूसरी ओर जय, प्रतीक से कहते हैं कि वह टास्क जीतने के लिए 5 लाख रुपये नहीं जाने देंगे. वह खेलेंगे जरूर पर इस टास्क को किसी को भी जीतने नहीं देंगे. वहीं, प्रतीक, करन और तेजस्वी के शीट गीले कर देते हैं. इस पर तेजस्वी उन पर भड़क जाती हैं और उनकी लड़ाई हो जाती है.

इसी बीच उनका टाइम ओवर हो जाता है. निशांत फिर शमिता और विशाल को बुलाते हैं. तेजस्वी और प्रतीक की लड़ाई के बीच करन कुंद्रा उनसे भिड़ जाते हैं. करन, प्रतीक को उठाकर नीचे पटक देते हैं और दोनों के बीच गाली-गलौच होती है. बिग बॉस करन और प्रतीक को दूरर रहने की चेतावनी देते हैं. तेजस्वी, करन की साइड लेते हुए प्रतीक और जय से भिड़ जाती हैं. तेजस्वी, प्रतीक से कहती हैं कि अगर वह दोबारा करन से भिड़े तो वह उन पर चढ़ जाएंगी. बाद में जय, करन को समझाते हैं कि उन्होंने प्रतीक को उठाकर नीचे पटका था. उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था क्योंकि प्रतीक को बैक इंजरी हो सकती थी. करन भी जय की बात मान जाते हैं. लेकिन तेजस्वी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होतीं.