logo-image

Bigg Boss 13: अब तक ये महिलाएं अपने सर पर सजा चुकी हैं 'बिग बॉस' का ताज

इस स्पेशल रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अब तक किन-किन महिलाओं ने बिग बॉस (Bigg Boss) का खिताब अपने नाम किया है

Updated on: 27 Sep 2019, 04:31 PM

नई दिल्ली:

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) अपने नए सीजन के साथ 29 सितंबर को लॉन्च होने के लिए तैयार है. अगर हम यह कहें कि 'बिग बॉस' (Bigg Boss) में महिलाओं का बोलबाला रहा है तो गलत नहीं होगा. जी हां, 30 दिसंबर 2018 की रात टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) के विनर बनने के बाद ये बात सच ही लगती है. इसके भी पिछले सीजन 2017 में भी एक टीवी एक्ट्रेस ने ही जीता था, जिनका नाम शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) है.

इस स्पेशल रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अब तक किन-किन महिलाओं ने बिग बॉस (Bigg Boss) का खिताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें- जेनेलिया ने 'मरजावां' का ट्रेलर देखकर कहा- हाय मैं #Marjaavaan

बिग बॉस सीजन 4 (Bigg Boss Season 4)

इस सीजन को सलमान खान (Salman Khan) ने होस्ट किया था. पहली बार किसी महिला ने बिग बॉस शो जीता था. इस सीजन की विनर पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) थीं. उन्हें 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए गए थे.

बिग बॉस सीजन 5 (Bigg Boss Season 5)

दूसरी बार भी विनर एक महिला बनीं. टीवी एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) के सिर पर विनर का ताज सजा. उन्हें एक ट्रॉफी और 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी मिली.

बिग बॉस सीजन 6 (Bigg Boss Season 6)

यह भी पढ़ें- प्यारी सी छोटी सारा अली खान का 'बड़ी अम्मी' शर्मिला टैगोर के साथ ये वीडियो हुआ VIRAL

'कसौटी जिंदगी की' सीरियल में कोमोलिका का किरदार निभाकर मशहूर हुईं उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) ने यह सीजन जीता था. उन्हें 50 लाख रुपये प्राइज मनी मिली.

यह भी पढ़ें- Housefull 4 Trailer: कॉमेडी से भरपूर 'हाउसफुल 4' का मजेदार ट्रेलर रिलीज

बिग बॉस सीजन 7 (Bigg Boss Season 7)

लगातार चौथी बार यह सीजन एक महिला ने ही जीता. इस सीजन को गौहर खान (Gauhar Khan) ने अपने नाम किया. उन्हें भी ईनाम के तौर पर एक ट्रॉफी और 50 लाख रुपये दिए गए.

बिग बॉस सीजन 11 (Bigg Boss Season 11)

यह सीजन 'भाभी जी घर पर हैं' सीरियल फेम शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) ने जीता. उन्हें 44 लाख रुपये प्राइज मनी दी गई.

बिग बॉस सीजन 12 (Bigg Boss Season 12)

जब सब लोग यह सोच रहे थे कि श्रीसंत (Sreesanth) ही बिग बॉस सीजन 12 (Bigg Boss 12) की ट्रॉफी अपने घर ले जाएंगे तभी दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) ने सभी को चौंकाते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली. सलमान खान ने विनर का नाम घोषित किया तो दीपिका खुद हैरान रह गई थीं. दीपिका को 30 लाख रुपये प्राइज मनी भी मिली थी.