logo-image

सुषमा स्‍वराज के निधन पर भावुक हुए निरहुआ, कहा- राजनीति का चमकता सितारा नहीं रहा

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात को 67 साल की उम्र में निधन हो गया

Updated on: 07 Aug 2019, 04:33 PM

नई दिल्ली:

भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) हमारे बीच नहीं रहीं. उनके निधन के बाद देशभर की आंखे नम है. जैसे ही उनके निधन की खबर आईं, सोशल मीडिया शोक संदेशों से भर गया. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखरी सांस लीं.

दिग्गज नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन पर राजनेताओं, अभिनेताओं, खिलाड़ियों, उद्योगपतियों सहित आम लोगों ने श्रद्धांजली अर्पित की है. सुषमा स्‍वराज के न‍िधन पर ना केवल बॉलीवुड सितारों ने, बल्कि भोजपुरी सिनेमा के स‍ितारों ने भी शोक व्‍यक्‍त किया.

यह भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी गिरफ्तारी के Viral Video पर तोड़ी चुप्पी, शेयर किया ये पोस्ट

भोजपुरी सुपरस्‍टार द‍िनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'विलक्षण प्रतिभा की धनी कुशल संगठनकर्ता ओजस्वी वक्ता लोकप्रिय जन नायिका, भाजपा की वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूँ। भारतीय राजनीति का एक चमकता सितारा नहीं रहा। ईश्वर उनको अपने लोक में सर्वोच्च आसन दें.'

वहीं मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने लिखा, 'अत्यंत दुःखद, बीजेपी की वरिष्ठ नेता और भारत की पूर्व विदेश मंत्री, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी का स्वर्गवास हो गया है.'

यह भी पढ़ें- ऋतिक रोशन के नाना और दिग्गज फिल्मकार J Om Prakash का निधन

सुषमा स्वराज देश की पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं. उनसे पहले इंदिरा गांधी भी 2 बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं लेकिन उस दौरान वो प्रधानमंत्री भी थी. सुषमा स्वराज पहली महिला थीं जिन्होंने फुलटाइम विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली. बतौर विदेश मंत्री उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. ऑफिस की लंबी-लंबी लाइनों के बजाय महज एक ट्वीट से लोगों की मदद करने का काम सुषमा स्वराज ने किया. देश विदेश में रहने वाले भारतीय किसी भी दिक्कत में ट्वीट के सहारे उनकी मदद लेते रहे हैं.