logo-image

Bhojpuri Sawan Song: सावन के मौसम में भगवान शिव की भक्ति में डूब जानें के लिए सुने ये फेमस भोजपुरी गाने

पवन सिंह (Pawan Singh), खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), अक्षरा सिंह, मोनोलिसा (Monalisa) और आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) जैसे सिंगर और कलाकारों के गाने कावंड़ों के बीच बहुत पापुलर होते है.

Updated on: 22 Jul 2019, 01:16 PM

नई दिल्ली:

सावन के महीने में कावंड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के दौरान भोजपुरी गानों (Bhojpuri Songs) की धूम होती है. पवन सिंह (Pawan Singh), खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), अक्षरा सिंह, मोनोलिसा (Monalisa) और आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) जैसे सिंगर और कलाकारों के गाने कावंड़ों के बीच बहुत पापुलर होते है.

आज 22 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है. इस मौके पर देशभर के तमाम शिव मंदिरों में सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है. हर तरफ हर-हर महादेव की गूंज सुनाई दे रही है साथ ही पूरा संसार शिवमय नजर आ रहा है. गंगाजल कंधे पर टांगे खेसारी लाल का गाना 'बोल बम' आजकल धूम मचा रहा है.

यह भी पढ़ें- शिव की भक्ति में डूबे नजर आए पवन सिंह और आम्रपाली दुबे, देखिए सावन का ये भक्ति सॉन्ग

इसके साथ ही 'शिव मानत नहीं' 'नाच हिलाके करहईया', 'बिन भोले के सावन', 'कांवड़ ले ल बम...', 'दिल बोले बम बम बम..' जैसे गानों पर नाचते गाते शिवभक्त कावंड़ियां अपनी यात्रा को पूरा करते है. ये गाने सिर्फ कावंड़ियों को ही पंसद नहीं आते है बल्कि यूट्यूब पर भी इनके व्यूज लाखों में पहुंच जाते है. यहां हम आपको सावन के 5 फेमस भोजपुरी गाने दिखा रहे हैं

1- आम्रपाली दुबे और पवन सिंह की जोड़ी से सजा कांवर गीत रिलीज हुआ है. 'शिव मानत नहीं' कांवर भजन (Kanwar Bhajan) यूट्यूब पर छाया हुआ है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. अब तक इस गाने को 6 लाख से भी ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. शिव की भक्ति के रस से डूबे इस गाने को पवन सिंह और आम्रपाली दुबे ने अपनी आवाज दी है.

2- 'बोल बम' गाना (Bol Bam Song) खेसारी लाल का ये गाना आजकल छाया हुआ है.

यह भी पढ़ें- Viral Video: 'केवड़िया का पाला सटाके' मोनालिसा के साथ रोमांस करते दिखे पवन सिंह

3- 'हर हर बम बम' एल्बम के इस गाने को अक्षरा सिंह ने ही गाया है. इस बोल मनोज मतलबी ने लिखे है.

4- पवन सिंह और मोनोलिसा के साथ अक्षरा सिंह का एक अन्य भोजपुरी गीत लोगों की बीच धूम मचा रहा है. दिल बोल बम बम एल्बम का गाना 'तबाह कइले बानी' पर भी कावड़ियें झूमते गाते नजर आ रहे है.

5- भोजपुरी कलाकार रितेश पांडे और अक्षरा सिंह के एल्बम आया सावन झूम का कांवर गीत 'बम भोला बाबा' लोगों के बीच डांस को लेकर बहुत चल रहा है.

इस गाने में भगवान शिव को भांग को गोला खिलाने के इस गाने पर लोग जम के झूम रहे है. यूट्यूब पर इस गाने को अब तक करोडों व्यूज मिल चुके हैं.