logo-image

बॉक्सऑफिस के अखाड़े में 'सुल्तान' को पीछे छोड़ 300 करोड़ी क्लब में शामिल हुई 'दंगल'

आमिर खान की फिल्म दंगल एक-एक करके बॉक्सऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है।

Updated on: 05 Jan 2017, 03:26 PM

नई दिल्ली:

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' एक-एक करके बॉक्सऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। 'दंगल' ने एक 'सुल्तान' को पीछे छोड़ते हुए एक रिकॉर्ड और भी अपने नाम कर लिया है। आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने अपनी रिलीज के महज 13 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 304.38 करोड़ रुपये की कमाई कर 'सुल्तान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आमिर की साल 2014 की फिल्म 'पीके' और सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' और 'सुल्तान' के बाद 'दंगल' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली बॉलीवुड की चौथी फिल्म बन गई है। दंगल ने सिर्फ 13 दिनों में 300 करोड़ी क्लब में शामिल हुई है।

यह भी पढ़ें- 'दंगल' 'की कमाई 200 करोड़ के पार, नहीं छू पाई 'सुल्तान' का रिकॉर्ड

फिल्म ट्रेंड पंडित तरण आदर्श ने ट्विटर पर कहा, 'पीके' ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 'दंगल' ने 13 दिनों में 300 करोड़ कमाए। इसके साथ आमिर ने नया रिकॉर्ड बनाया है।' वहीं ओवरसीज में दंगल अब तक 162.83 करोड़ कमा चुकी है।

यह भी पढ़ें- वीडियो: जब हुआ गीता फोगाट और साक्षी मलिक का सामना तो क्या निकला नतीजा

फिल्म में आमिर द्वारा निभाए गए दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगाट के किरदार ने सभी के दिल जीत लिए। पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन महावीर ने अपने पूरे गांव और पत्नी की असहमति के बावजूद अपनी बेटियों को कुश्ती सिखाई। यह फिल्म हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में टैक्स फ्री कर दी गई है।

(इनपुट आईएएनएस से)