logo-image

Hamirpur loksabha election Result 2019 : वोटिंग शुरू होने के बाद से ही लगातार आगे चल रही बीजेपी

यहां मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लोकसभा की कुल चार सीटें हैं , जिनमें हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी और शिमला शामिल हैं.

Updated on: 23 May 2019, 12:04 PM

नई दिल्‍ली:

हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही यहां की चोरों लोकसभा सीटों पर बीजेपी लगातार आगे चल रही है. यहां मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लोकसभा की कुल चार सीटें हैं , जिनमें हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी और शिमला शामिल हैं. इन पर सातवें चरण में 19 मई को मतदान हुआ था. यहां हमीरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी से अनुराग ठाकुर और कांग्रेस से रामलाल ठाकुर; कांगड़ा में बीजेपी से राज्य मंत्री किशन कपूर और कांग्रेस से पवन काजल; मंडी में बीजेपी से मौजूदा सांसद रामस्वरूप शर्मा तो कांग्रेस से आश्रय शर्मा को मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें- Gurdaspur Loksabha Seat Result: लगातार आगे बने हुए हैं सनी देओल,बालाकोट स्ट्राइक पर कहा था यह

2014 में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी चारों सीटों पर काबिज हुई थी. इनमें कांगड़ा संसदीय सीट से शांता कुमार, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से वीरेंद्र कश्यप और मंडी से राम स्वरूप शर्मा जीते थे.

कांगड़ा से बीजेपी के किशन कपूर, मंडी से राम स्वरूप शर्मा, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से सुरेश कुमार कश्यप आगे चल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में वोटिंग शुरू होने के बाद से ही सभी चार सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. हिमाचल प्रदेश में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी.