logo-image

गृहमंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- नाम और भेष बदल झारखंड को सिर्फ लूटा

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने झारखंड में तूफानी चुनावी दौरा करते हुए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को आड़े हाथों लिया.

Updated on: 21 Nov 2019, 02:50 PM

Ranchi:

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने झारखंड में तूफानी चुनावी दौरा करते हुए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को आड़े हाथों लिया. जम्मू-कश्मीर से अनच्छेद 370 हटाने से लेकर आदिवासियों के हितों की बात कहकर उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर पर कांग्रेस को झूठ-पाखंड और भ्रष्टाचार की राजनीति करने वाली पार्टी करार दिया. अमित शाह ने कहा कि पूर्ण बहुमत की मोदी सरकार ने अनुच्‍छेद 370 खत्‍म कर एक राष्‍ट्र का सपना पूरा किया है. अयोध्‍या में आसमान को छूने वाला भव्‍य राम मंदिर बनाने का संकल्‍प करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देकर भगवान श्रीराम का मान बढ़ाया है.

यह भी पढ़ेंः 'संसदीय समिति में आतंकी! भगवान राम भी देश नहीं बचा सकते', साध्‍वी प्रज्ञा को लेकर भड़की कांग्रेस

कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया
अमित शाह ने कहा, 'आप लोग ही बताएं अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? कांग्रेस ने इस मसले पर भी राजनीति की. मामले को आगे बढ़ने ही नहीं दिया. सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला देकर ऐतिहासिक काम किया है. सिर्फ राम मंदिर ही क्यों कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने आदिवासियों और झारखंड के विकास से जुड़े मसलों पर भी सिर्फ राजनीति ही की है. मैं जानना चाहता हूं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बीते 70 सालों से आदिवासियों और जनजातियों के लिए क्या किया. बीजेपी ने प्रत्येक आदिवासी ब्लॉक में एकलव्य स्कूल खुलवाए. प्रधानमंत्री मोदीजी ने जिले में मिनरल फंड खुलवाया.'

यह भी पढ़ेंः भारत को पूरी तरह बेच रही है मोदी सरकार, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने लगाया बड़ा आरोप

बीजेपी को जिताने की अपील की
अमित शाह ने कहा कि सन् 1857 में अंग्रेजों से बड़ी लड़ाई आदिवासियों ने लड़ी थी. इस क्षेत्र ने बड़ी कुर्बानी देकर देश को गौरवान्वित किया है. कहा कि 30 नवंबर को आपका वोट तय करेगा कि अगले पांच साल में झारखंड में किसकी सरकार होगी. विधायक,मुख्‍यमंत्री न चुनकर आप राज्‍य का विकास चुनें और विकास के लिए वोट दें. भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि झारखंड की स्‍थापना के लिए आपने बड़ी कुर्बानी दी. अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड की स्‍थापना कर आपका सपना पूरा किया.

यह भी पढ़ेंः प्रज्ञा ठाकुर को समिति से हटाने की मांग कांग्रेस की नासमझी का सबसे बड़ा प्रमाण: राकेश सिन्हा

कांग्रेस ने सिर्फ झारखंड को लूटा है
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुबर दास ने पिछले पांच सालों में झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर किया है. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गरीबों के लिए क्या किया? कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि वह नाम-भेष बदल-बदलकर झारखंड का शोषण करती रही. यहां कई सालों तक उन्‍हें मौका मिला, लेकिन स्थिर सरकार नहीं दे सके. झारखंड मुक्ति मोर्चा को निशाने पर लेते हुए कहा कि हजारों हजार करोड़ का भ्रष्‍टाचार उनके शासन में हुआ.

  • HIGHLIGHTS
  • गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड का किया तूफानी दौरा.
  • कांग्रेस पर लगाया आदिवासी-जनजातियों की अनदेखी का आरोप.
  • कहा-कांग्रेस और झामुमो ने सिर्फ राज्य को लूटा, विकास बीजेपी ने किया.