logo-image

पीसी चाको ने दिल्ली प्रभार छोड़ने की जताई इच्छा, सोनिया-राहुल गांधी को लिखा पत्र

पीसी चाको पिछले चार साल से दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी हैं और अब वे वापस केरल जाना चाहते हैं. बता दें कि दिल्ली में इस समय प्रदेश अध्यक्ष का पद भी रिक्त है.

Updated on: 29 Aug 2019, 04:46 PM

highlights

  • चार साल से दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने पद छोड़ने की जताई इच्छा.
  • कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख जताई इच्छा.
  • शीला दीक्षित की मृत्यु के बाद खाली पड़ा है दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष.

नई दिल्ली.:

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपना पद छोड़ने की इच्छा जताई है. पत्र में पीसी चाको ने सोनिया गांधी से प्रभारी पद की जिम्मेदारी वापस लेने की गुजारिश की है. पीसी चाको पिछले चार साल से दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी हैं और अब वे वापस केरल जाना चाहते हैं. बता दें कि दिल्ली में इस समय प्रदेश अध्यक्ष का पद भी रिक्त है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद से अभी तक किसी नेता की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति नहीं हुई है.

यह भी पढ़ेंः न्यायपालिका पर सवाल उठाने वाले पटना हाईकोर्ट के बागी जज से सभी मुकदमे लिए गए वापस

अगले साल होने हैं दिल्ली में चुनाव

गौरतलब है कि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. कांग्रेस नए प्रदेश अध्यक्ष के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी. हालांकि अभी तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हुई है. इसके लिए पीसी चाको ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. अभी हाल में ही सोनिया गांधी ने नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्षों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में पीसी चाको भी मौजूद रहे थे.

यह भी पढ़ेंः हरामी नाले के सहारे घुसपैठ कर सकते हैं पाकिस्‍तान के कमांडो, इंडियन नेवी अलर्ट

दिल्ली में मजबूत नेता की दरकार
सोनिया गांधी के साथ बैठक में दिल्ली के 14 जिलों में से 10 जिला अध्यक्ष शामिल हुए थे. सोनिया गांधी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर बैठक में चर्चा की थी. सूत्रों के अनुसार, बैठक में सोनिया गांधी को दिल्ली की मौजूदा परिस्थितियों के बारे में बताया गया. जिला अध्यक्षों ने सोनिया गांधी से एक ऐसे नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की जो विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती प्रदान कर सके.