logo-image

Lok Sabha Elections 2019 : कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ बीजेपी से इस पूर्व राज्यपाल को मिला टिकट

बीजेपी ने पथानामथिट्टा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है

Updated on: 22 Mar 2019, 11:28 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार शाम में 184 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा (BJP First List of Candidates) कर दी है. इस लिस्ट में केरल (Kerala) से के 13 उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. बीजेपी केरल में 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा (Jp nadda) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. पहली सूची में यूपी के 28, महाराष्ट्र के 16, असम के 8, अरुणाचल प्रदेश के 2, छत्तीसगढ़ के 6, इसके अलावा गांधीनगर से आडवाणी की जगह बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election : पहली बार लालकृष्ण आडवाणी के बिना चुनाव लड़ेगी बीजेपी, क्या हो पाएगी नैया पार

वहीं इस लिस्ट में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बेटे दुष्यंत का नाम भी शामिल है. जिन्हे झालावाड़-बारां से टिकट दिया गया है. इसके साथ ही जयपुर ग्रामीण से एक बार फिर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पर दांव खेला गया है. इस लिस्ट में 16 में से 14 नाम रिपीट किए गए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश के 2 और पश्चिम बंगाल के 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. बीजेपी द्वारा केरल से घोषित 13 उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) के नाम भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- अन्नाद्रमुक विधायक कनगराज का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन

बीजेपी ने पथानामथिट्टा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. कन्ननथनम एर्नाकुलम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के खिलाफ तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) सीट से चुनाव मैदान में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में इस्तीफा देने वाले राजशेखरन (Kummanam Rajasekharan) को उतारा गया है. बीजेपी केरल की कुल 20 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा कि पार्टी केरल में 14 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी जबकि बीडीजेएस 5 सीटों पर और पीसी थॉमस की अगुवाई वाली केरल कांग्रेस 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी.

Election 2019: बीजेपी ने की 184 उम्मीदवारों के लिस्ट जारी, सियासी हलचल हुई तेज, देखें VIDEO