logo-image

कभी बीजेपी को हराकर जीता था विधानसभा चुनाव आज हैं बीजेपी के ही उम्मीदवार

बात 2005 की है जब बीजेपी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़कर बीजेपी से लोहरदगा की सीट छीन ली थी, लेकिन अब सुखदेव भगत बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और अब लोहदरगा से बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 01:42 PM

Ranchi:

राजनीति में इधर-उधर होना तो आम बात है लेकिन, बात तब खास हो जाती है जब मामला कुछ Jharkhand Assembly Election 2019 में बीजेपी उम्मीदवार सुखदेव भगत के जैसा हो. बात 2005 की है जब बीजेपी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़कर बीजेपी से लोहरदगा की सीट छीन ली थी, लेकिन अब सुखदेव भगत बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और अब लोहदरगा से बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

यह भी पढ़ें- उड़ीसा : पुलिस ने जहरीली गैस रिसाव मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया

सुखदेव भगत (sukhdeo bhagat) ने राज्य प्रशासनिक सेवा का त्याग कर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़कर उस समय के केबिनेट मंत्री रहे सधनू भगत को चुनाव हराया था. 14 साल के राजनीतिक सफर में सुखदेव भगत ने विधायक से लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तक की जिम्मेवारी संभाली. अब एक नई राजनीतिक पारी की शुरुआत भी कर रहे हैं. लोहरदगा के विधायक सुखदेव भगत का जीवन काफी रोचक रहा है. पिता गंद्धर्व भगत स्वतंत्रता सेनानी थे, घर में शुरू से ही एक अलग माहौल रहा था. सुखदेव भगत की प्रारंभिक शिक्षा नेतरहाट आवासीय विद्यालय में हुई थी.