logo-image

UP चुनाव: किटी पार्टी की तर्ज पर BJP की महिला वोटरों पर नजर

भाजपा ने किटी पार्टी की तर्ज पर महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए 'कमल किटी क्लब' की शुरुआत की. पार्टी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए 'प्रवासी' महिलाओं को उतारा है.

Updated on: 19 Feb 2022, 01:10 PM

highlights

  • BJP ने राज्य में प्रचार के लिए दूसरे राज्यों से लाए महिला प्रचारक
  • प्रचार के लिए गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान से आए प्रचारक
  • महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए कमल किटी क्लब की शुरुआत

लखनऊ:

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दो चरणों के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब महिला मतदाताओं पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. राज्य में प्रचार के लिए गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान के प्रमुख चेहरों को लाया गया है. यूपी चुनाव के पहले दो चरणों में मतदान के दिन महिलाओं के अपने अधिकारों का प्रयोग करने के प्रतिशत में वृद्धि देखी गई है. नतीजा यह है कि राजनीतिक दल घर-घर जाकर महिलाओं से बात कर उन तक पहुंचने और उन्हें मनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कुल सात सह-चुनाव प्रभारी उतारे हैं, जिनमें से तीन महिला नेता हैं.

यह भी पढ़ें : UP में तीसरे चरण की वोटिंग कल, 16 जिलों की इन सीटों पर टिकी नजरें

महिलाओं की सेना

भाजपा ने किटी पार्टी की तर्ज पर महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए 'कमल किटी क्लब' की शुरुआत की. पार्टी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए 'प्रवासी' महिलाओं को उतारा है. ये महिलाएं 10 फरवरी से घर-घर जा रही हैं, महिलाओं से मिल रही हैं और उनसे बात कर रही हैं. 'कमल किट्टी क्लब' 15 दिनों तक चलने वाला है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लखनऊ की पांच विधानसभा सीटों पर हर प्रवासी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहा है.

घर-घर कर रहीं महिला नेता प्रचार

लखनऊ की भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीता नेगी ने कहा, जब भी हम महिलाओं से मिलने जाते हैं तो वे कहते हैं कि जब से यहां भाजपा की सरकार बनी है, वे यहां महिलाओं के साथ जिस तरह से सम्मान के साथ व्यवहार कर रहे हैं, उससे संतुष्ट हैं. इसके अलावा, उनके लिए शुरू की गई और लागू की गई योजनाओं से वे खुश हैं. बीजेपी की हरियाणा महिला विंग की ऋचा वशिष्ठ ने कहा, मेरी ड्यूटी 172 उत्तर विधानसभा में है. मतदान के दिनों में महिलाएं बड़ी संख्या में आ रही हैं और इससे पता चलता है कि बीजेपी सरकार ने क्या किया है. हम जहां भी जा रहे हैं महिलाएं हमारा गर्मजोशी के साथ स्वागत कर रही हैं. इस बीच, लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की अंजनी श्रीवास्तव समाजवादी पार्टी के अरमान खान के खिलाफ मैदान में हैं. उत्तराखंड में भी भगवा पार्टी ने लॉकेट चटर्जी को टिकट दिया है, जो चुनाव संबंधित कर्तव्यों में भी सबसे आगे हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो गए हैं और सात चरणों में संपन्न हो रहे हैं. यूपी में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.