News Nation Logo
Banner

यूपी में आज से अयोध्या के दौरे पर ओवैसी, पोस्टर विवाद से संत समाज में नाराजगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर आयोध्या पहुंच रहे हैं. औवेसी यहीं से अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Sep 2021, 12:55:54 PM
asaduddin owaisi

asaduddin owaisi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज
  • तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं ओवैसी
  • पोस्टरों पर फैजाबाद लिखने को लेकर विरोध तेज

 

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंच रहे हैं. औवेसी यहीं से अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत करने वाले हैं. वहीं ओवैसी वाले पोस्टर में अयोध्या की जगह फैजाबाद नाम लिखे जाने को लेकर बवाल शुरू हो गया है. संतों सहित पूर्व मुस्लिम पक्षकार ने ओवैसी के दौरे पर रोक लगाने की मांग उठाई है. पोस्टरों पर लिखा है 'फैजाबाद'  ओवैसी का मंगलवार को अयोध्या जिले में आने का कार्यक्रम है, लेकिन इस दौरे को लेकर लगाए गए एआईएमआईएम के पोस्टरों में जिले का नाम अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया है. संतों ने इस पर भी गंभीर आपत्ति जताई है. संत समाज ने इस मामले को गंभीरतापूर्वक लिया है और ओवैसी को निशाने पर लिया है. संत समाज का कहना है कि ओवैसी जानबूझकर इस तरह के मामले को तूल देना चाहते हैं. हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने कहा है कि ओवैसी जानबूझकर ऐसे मामले उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि फैजाबाद का नाम सरकारी अभिलेख में अयोध्या हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद का नाम क्यों दिखाया जा रहा है. यदि अयोध्या नाम से ओवैसी को इतनी चिढ़ है तो यहां आने की क्या जरूरत है. इस विचारधारा की संत समाज निंदा करता है. 

यह भी पढ़ें : अयोध्या से यूपी चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे ओवैसी

 

मुस्लिम समाज के लोग ओवैसी से सावधान रहें: इकबाल अंसारी
पूर्व मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी ओवैसी के अयोध्या दौरे का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग ओवैसी से सावधान रहें। ओवैसी को उत्तरप्रदेश नहीं आना चाहिए था, वह हैदराबाद के हैं वहीं की राजनीति करें। यूपी में आकर मुसलमानों के नाम पर अपना हित मत साधे.  


सुर्खियों में बने रहते हैं ओवैसी
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है, जिसकी वजह से सबकी निगाहें ओवैसी पर टिक गई हैं. ओवैसी मंगलवार से अयोध्या में शोषित वंचित समाज सम्मेलन करेंगे, लेकिन इसके पहले ही विवाद शुरू हो गया है. अयोध्या के कई संत इस बात से नाराज हैं कि असदुद्दीन ओवैसी के सम्मेलन वाले पोस्टर पर अयोध्या के बजाय फैजाबाद लिखा है, लेकिन अयोध्या विवाद में पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का कहना है कि अयोध्या में  ओवैसी की जरूरत नहीं है. वह मुसलमानों को धोखा देते हैं. इस वजह से हिंदुस्तान के मुसलमानों को ओवैसी से सावधान रहना चाहिए.  

रुदौली क्षेत्र में होगा सम्मेलन
अयोध्या से 40 किलोमीटर दूर रुदौली क्षेत्र में 7 सितंबर को शोषित वंचित समाज सम्मेलन होना है. इसमें एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पहुचेंगे. इसके लिए पार्टी की स्थानीय इकाई की तरफ से कुछ स्थानों पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. इसमे स्थान का नाम फैजाबाद लिखा हुआ है. जबकि अब फैज़ाबाद जिला अयोध्या हो चुका है. यही कारण है संतों ने असदुद्दीन ओवैसी को लेकर मोर्चा खोल दिया है. अयोध्या के संतों का कहना है कि ओवैसी को अयोध्या से विरोध है इसीलिए अयोध्या के स्थान पर जनपद फैजाबाद लिखा जा रहा है. इसको लेकर संत समाज विरोध करेगा.  

First Published : 07 Sep 2021, 09:26:02 AM

For all the Latest Elections News, UP Assembly Election News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.