logo-image

बीजेपी इस बार अमेठी और आजमगढ़ सीट भी जीतेगी : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्‍यनाथ ने न्‍यूज नेशन को बताया, चुनाव आयोग ने देश के आम चुनाव के लिए जो तिथि घोषित की है, उसका हम स्वागत करते हैं.

Updated on: 11 Mar 2019, 03:02 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद न्‍यूज नेशन (News Nation) ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से बातचीत की है. योगी आदित्‍यनाथ ने न्‍यूज नेशन को बताया, चुनाव आयोग ने देश के आम चुनाव के लिए जो तिथि घोषित की है, उसका हम स्वागत करते हैं. इस चुनावी महासमर में विकास और सुशासन के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी का गठबंधन (NDA) चुनाव में अभूतपूर्व जीत दर्ज करेगा.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, देश की जनता लूट-खसोट के इरादे से देश में अराजकता और अस्थिरता पैदा करने के लिए तैयार हुए विपक्ष के महामिलावट के गठबंधन को स्वीकार नहीं करेगी, क्योंकि बीजेपी ने गांव और गरीब के लिए काम किया है.

उन्‍होंने कहा, मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार ने देश के आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए भी अभूतपूर्व कार्य किये है. इसीलिए बीजेपी न सिर्फ यूपी में 74+ सीटें हासिल करेगी, बल्कि इस बार अमेठी और आजमगढ़ सीट भी जीतेगी. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, सपा-बसपा के समर्थन से चलने वाली कांग्रेस की सरकार में आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी लेकिन बीजेपी की सरकार में ऐसा नही होता है. पुलवामा के मास्टरमाइंड को मार गिराना इसी का एक उदाहरण है.

उन्‍होंने कहा- पहली बार ऐसा हुआ है जब एयर स्ट्राइक के जरिए POK में आतंकी कैंपों को एक साथ तबाह किया गया है, इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये भी उरी के हमलावरों को करारा जवाब दिया गया था.

योगी आदित्‍यनाथ ने यह भी कहा- 2014 के चुनाव के समय भी यूपी में अखिलेश यादव की सरकार थी, तब वो कुछ नही कर पाए. 2017 में भी दो लड़के एक साथ आए थे, उस समय भी हाल बेहाल हुआ था. यूपी इस बेमेल और महामिलावट के गठबंधन को स्वीकार नही करेगा. उन्‍होंने कहा- यूपी की राजनीति अब बदल चुकी है, जातिवाद और परिवारवाद बीते दिनों की बात हो गई है और इससे आगे बढ़कर जनता सपा-बसपा के गठबंधन को नाकाम करेगी, लेकिन अच्छा है अखिलेश यादव और मायावती जितने ज्यादा दिन तक गलतफहमी में रहें.