logo-image

'हम एक झटके में हिंदुस्तान से गरीबी मिटा देंगे', राजस्थान के बीकानेर में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi Rally: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान के बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने के बाद घोषणापत्र में किए गए वादे पूरे करने की गारंटी दी.

Updated on: 12 Apr 2024, 06:27 AM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के करौली-धौलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान के बीकानेर में रैली की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में बताया. राहुल गांधी ने कहा कि वे गरीबी से जूझ रहे परिवार की एक महिला के खाते में 1 लाख रुपये ट्रांसफर करके देश से गरीबी हटा देंगे. जो प्रतिमाह 8,500 रुपये होगें. राहुल गांधी ने कहा कि, "कांग्रेस सरकार देश के हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में 1 लाख रुपये ट्रांसफर करेगी. अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं तो हर साल 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह)  आपके खाते में आता रहेगा. और एक झटके में हम हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे."

ये भी पढ़ें: रामलला का होगा सूर्य​ तिलक, IIT रुड़की के वैज्ञानिकों को मिली सफलता, जानें क्या है विधि 

राहुल गांधी ने कहा कि, "22 लोग भारत के 70 करोड़ लोगों से अधिक अमीर हैं. किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं, युवाओं को रोजगार की सख्त जरूरत है और महिलाएं महंगाई से राहत मांग रही हैं. पीएम मोदी सीधे तौर पर किसानों को आतंकवादी कहकर एमएसपी देने से इनकार कर देते हैं. किसान भारत के इतिहास में पहली बार टैक्स दे रहे हैं."

कांग्रेस नेता ने कहा कि, "इस समय देश में दो सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं. वे बेरोजगारी या महंगाई के बारे में बात नहीं करते हैं. उनका काम आपका ध्यान भटकाना है. वे पिछड़े वर्गों, किसानों और गरीबों के मुद्दे नहीं चाहते हैं. कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं."

ये भी पढ़ें: EVM के सभी वोटों की गिनती VVPAT की पर्चियों से कराने की मांग, जानें क्या है मामला, कब SC करेगा सुनवाई? 

राहुल गांधी ने कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, हमारी पार्टी के सत्ता में आते ही उन सभी वादों को पूरा किया जाएगा, जो घोषणापत्र में किए गए हैं. उन्होंने कहा, "हम देश के युवाओं को अप्रेंटिसशिप की गारंटी दे रहे हैं. 1 साल की अप्रेंटिसशिप और 1 लाख रुपये दिए जाएंगे. अगर वे अच्छा काम करेंगे तो उन्हें नौकरियां भी मिलेंगी." बता दें कि कांग्रेस ने 5 अप्रैल को दिल्ली में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया. इस कार्यक्रम में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मौजूद थे. बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.