logo-image

अरविंद केजरीवाल बोले- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में समर्थन करेंगे, बशर्ते.....

केजरीवाल ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे.

Updated on: 09 May 2019, 02:59 PM

highlights

  • केजरीवाल बोले- दिल्‍ली में समय खपा रही हैं प्रियंका गांधी
  • मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान में प्रचार क्‍यों नहीं करतीं
  • चाको बोले- आप को राष्‍ट्रीय मुद्दों पर फोकस करना चाहिए

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद के रूप में समर्थन करेगी, लेकिन इसके लिए एक शर्त है. उन्‍हें वादा करना होगा कि वे दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य का दर्जा दिलाएंगे. एक निजी चैनल से बातचीत में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कहीं. उन्‍होंने कहा- “बीजेपी को छोड़कर जो भी पार्टी सरकार बनाएगी, आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करेगी, लेकिन सरकार को दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य का दर्जा दिलाने के लिए काम करना होगा.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अगर उन्हें प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार के तौर पर आगे बढ़ाया जाता है, तो उन्हें शर्त के साथ समर्थन देंगे. इसी शर्त के तहत केजरीवाल ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे."

प्रियंका गांधी के दिल्‍ली में रोडशो करने को लेकर अरविंद केजरीवाल बोले- "वह (प्रियंका) यहां समय बर्बाद कर रही हैं, क्यों नहीं वे राजस्थान और मध्य प्रदेश में प्रचार करती हैं. वह सपा-बसपा के खिलाफ यूपी में रैली करती हैं, वह दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ रैलियां करती हैं. दोनों भाई (राहुल)-बहन उन जगहों पर नहीं जा रहे हैं, जहां पर उनका बीजेपी के साथ सीधा मुकाबला है.”

इतना आसान नहीं जितना 'आप' सोचती है: कांग्रेस
उधर, अरविंद केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के दिल्‍ली प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने कहा, “आप का सिर्फ दिल्ली पर फोकस है. यह राष्ट्रीय चुनाव है और उन्हें दिल्ली के आगे की सोचना चाहिए. जैसा कि आम आदमी पार्टी सोचती है, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना इतना आसान नहीं है.”