logo-image

Loksabha Election 2024: क्या राहुल गांधी वायनाड सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव? जानें किन सीटों पर है दावेदारी 

Loksabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी यूपी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. रायबरेली सीट से मां सोनिया गांधी हमेशा चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार उन्होंने रायबरेली सीट को छोड़ दी है

Updated on: 27 Feb 2024, 05:57 AM

नई दिल्ली:

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में कुछ ​ही दिन शेष रह गए हैं. यूपी में एसपी-कांग्रेस के बीच गठबंधन है. इस बार भी राहुल गांधी दो सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. ये सीटें नई हो सकती हैं. आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने यूपी के अमेठी और केरल के वायनाड से चुनाव लड़ा था. मगर उन्हें अमेठी में स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं वायनाड से राहुल गांधी को जीत मिली थी. सूत्रों की मानें तो इस बार समीकरण बदले हुए हैं, राहुल गांधी वायनाड सीट को छोड़ सकते हैं. 

केरल की वायनाड सीट से सांसद

राहुल गांधी इस समय केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी यूपी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. रायबरेली सीट से मां सोनिया गांधी हमेशा चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार उन्होंने रायबरेली सीट को छोड़ दी है. वह राज्यसभा सांसद चुनी जा चुकी हैं. वहीं केरल की वायनाड की जगह इस बार राहुल गांधी तेलंगाना की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, केरल की वायनाड सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने एनी राजा को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है. भाकपा, एलडीफ का दूसरा सबसे बड़ा घटक दल बताया गया है. 

ये भी पढ़ें: विजय शेखर शर्मा ने Paytm Payment Bank के चेयरमैन पद को छोड़ा, बोर्ड सदस्यता से भी इस्तीफा

राहुल अमेठी से दोबारा लड़ सकते हैं

वहीं दूसरी ओर ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल अमेठी से दोबारा लड़ सकते हैं. ऐसा अगर होता है तो एक बार फिर यहां से हाईप्रोफाइल मुकाबला देखने को मिल सकता है. हालांकि राहुल गांधी ने इस बात पर अभी चुप्पी साध रखी है. अभी तक उन्होंने किसी भी तरह के संकेत नहीं दिए हैं. हाल ही में उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करने पर भाजपा पर निशाना साधा था. इस पर स्मृति ने काउंटर अटैक करते हुए कहा था कि अमेठी की खाली सड़कों ने राहुल की न्याय यात्रा का स्वागत किया और (यह) उन लोगों के खिलाफ लोकप्रिय गुस्से का सबूत है जिन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण को छोड़ दिया. अब परिवार ने रायबरेली सीट भी छोड़ दी है.