logo-image

एक भी सीट न मिलने पर क्या NDA से अलग होंगे पशुपति पारस? सीट शेयरिंग के बाद सियासत गरमाई  

बिहार में एनडीए की ओर से सीट शेयरिंग का ऐलान हो गया है. इसके बाद से सियासत गरमा चुकी है. केंद्र में भाजपा के सहयोगी और चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस को एक भी सीट नहीं मिली है 

Updated on: 19 Mar 2024, 06:22 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए की सीट शेयरिंग ने सियासत गर्मा दी है. ​बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 17 पर भाजपा, वहीं 16 पर जेडीयू चुनाव लड़ने वाली है. चिराग पासवान की अगुवाई वाली रालोसपा के पास पांच सीटें आई हैं. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के दल HAM  को एक-एक सीट मिली है.  एनडीए की ओर से सीट शेयरिंग की घोषणा में पशुपति कुमार पारस का नाम शामिल नहीं था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पशुपति कुमार पारस भाजपा के निर्णय से नाराज हैं. एनडीए में सीट न मिलने के बाद ऐसी चर्चा है कि आरजेडी (RJD) ने उन्हें तीन सीटों का ऑफर दिया है. पशुपति कुमार पारस मोदी सरकार में मंत्री हैं. ऐसे में अब एनडीए में उनके भविष्य को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: बिहार NDA की सीटों का बंटवारा, भाजपा को 17 सीटें, जानें JDU समेत अन्य का क्या है हाल

पार्टी के नेताओं संग अगले कदम पर विचार करेंगे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पशुपति कुमार पारस इस बात से खफा हैं कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले उनसे भाजपा नेताओं ने बात तक नहीं की. वहीं चिराग पासवान से अमित शाह और जेपी नड्डा की बातचीत हुई. पशुपति पारस अब अपने पार्टी के नेताओं संग अगले कदम पर विचार करेंगे. 

मोदी मंत्रीमंडल से दे सकते हैं इस्तीफा 

ऐसा कहा जा रहा है कि कल यानी मंगलवार को वह एक प्रेसवार्ता करेंगे. इसमें वे अपने निर्णय का ऐलान कर सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि वे मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, एनडीए में सीट न मिलने के बाद पारस आरजेडी के संपर्क में हैं. आरजेडी ने उन्हें तीन सीटों का आफर दिया है. इन सीटों पर हाजीपुर समेत तीन सीटे हैं. आरजेडी ने मुकेश सहनी को क​टिहार सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है.

हाजीपुर सीट को लेकर रार 

2020 में रामविलास पासवान के देहांत के बाद रालोसपा दो भाग में बट गई. एक ओर चिराग पासवान हैं. तो दूसरी ओर उनके चाचा पशुपति पारस हैं. आपको बता दें कि पारस इस समय बिहार हाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. रामविलास पासवान हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ते थे. उनके देहांत के बाद चिराग पासवान ने कई बार हाजीपुर सीट से लड़ने की इच्छा व्यक्त की है.  इस सीट को पशुपति पारस छोड़ने को तैयार नहीं हैं.