logo-image
लोकसभा चुनाव

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में क्‍या इमरान खान शामिल होंगे? इस बार और भव्‍य होगा समारोह

जानकारों का मानना है कि पीएम नरेंद्र मोदी चौंकाने वाले फैसले लेते हैं और वे कभी भी चौंका सकते हैं.

Updated on: 25 May 2019, 08:50 AM

highlights

  • प्रचंड जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह और भव्‍य होने की संभावना
  • 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं शपथ ग्रहण
  • पिछली बार सार्क देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों-शासनाध्‍यक्षों को बुलाया गया था

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections Results 2019) में पिछली बार से प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब सबकी नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके कैबिनेट के शपथ ग्रहण पर टिकी हैं. जानकार बता रहे हैं कि इस बार का शपथ ग्रहण समारोह उतना ही भव्‍य होगा, जितनी बड़ी उनकी जीत हुई है. माना जा रहा है कि इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क (SAARC) देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों या शासनाध्‍यक्षों को बुला सकते हैं. हालांकि पुलवामा (Pulwama Terror Attack) हमले के चलते पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को बुलाने में हिचक हो सकती है. फिर भी जानकारों का मानना है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चौंकाने वाले फैसले लेते हैं और वे कभी भी चौंका सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश की कई जानी-मानी हस्‍तियां भी शामिल हो सकती हैं.

वैसे तो शपथ ग्रहण समारोह की कोई तारीख अभी तक तय नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि 30 मई को पीएम नरेंद्र मोदी शपथ ले सकते हैं. साथ ही यह भी तय हो गया है कि 2014 के मुकाबले ये समारोह और भव्य हो सकता है.

2014 के लोकसभा चुनावों में जीत के बाद नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह बहुत भव्‍य हुआ था. तब नरेंद्र मोदी ने सभी सार्क देशों के प्रमुखों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. समारोह में पाकिस्तान के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत देश की नामचीन हस्‍तियां भी शामिल हुई थीं.

इस बार भी कई बड़े देशों के प्रमुखों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. बेंजामिन नेतन्‍याहु से लेकर शी जिनपिंग और व्लादिमीर पुतिन ने नरेंद्र मोदी को बड़ी जीत की बधाई दी है. हो सकता है कि नेतन्‍याहु पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पहली लाइन में बैठे दिखें. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्‍त भी माने जाते हैं . देश-दुनिया के बड़े नेताओं के अलावा बड़े बिजनेसमैन, स्पोर्ट्स और सिनेमा की दिग्गज हस्तियां भी इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच सकती हैं.