logo-image
लोकसभा चुनाव

पहली बार सांसद बनने के बाद जानें क्‍यों दुखी थे उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ

लोकसभा चुनाव की व्‍यस्‍तताओं के बीच बीजेपी के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्‍यनाथ रविवार को गोरखपुर के प्रबुद्ध जनों से रूबरू थे.

Updated on: 05 May 2019, 09:21 PM

गोरखपुर:

लोकसभा चुनाव की व्‍यस्‍तताओं के बीच बीजेपी के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्‍यनाथ रविवार को गोरखपुर के प्रबुद्ध जनों से रूबरू थे.उन्‍होंने कहा कि बहुत दिनों से इच्छा थी कि प्रबुद्ध जनों से संवाद हो सके लेकिन व्यस्तता की वजह से नही जो पाया था. यहां पर आए लोगों का पूर्वी उत्तर प्रदेश के निर्माण में काफी योगदान है. जो भाव मेरे अंदर है वही आपमे भी है. किसी ने सोचा नही था कि गोरखपुर में एम्स, मेट्रो, फर्टिलाइजर कारखाना और बेहतर एयर कनेक्टिविटी आएगा. यह नया गोरखपुर है.

यह भी पढ़ेंः नामदार का अस्पताल आयुषमान कार्डधारकों का इलाज नहीं करता- पीएम मोदी

योगी आदित्यनाथ बोले-आपकी ताकत ही मेरी ताकत और इसी ताकत से में प्रदेश में कार्य कर पा रहा हूं और देश मे बोलने की क्षमता भी पा रहा हूं. पहले गोरखपुर की पहचान अपराध के शहर के रूप में थी और पहली बार सांसद बनने के बाद मुझे इस पहचान को लेकर दुख हुआ था. आज देश मे कही जाएंगे तो कोई भी व्यक्ति आपको नकारात्मक रुख से नहीं देखेगा. योगी ने कहा कि देश और दुनिया मे भारत के प्रति भाव बदला है. प्रवासी भारतीयों के लिए पहली बार वाराणसी मे प्रवासी भारतीय सम्मेलन हुआ जिसमें बाहर से हजारों की संख्या में अप्रवासी और भारतीय इसमें शामिल हुए.

यह भी पढ़ेंः 'मोदी-मोदी' का नारा लगाकर खुलवाया दरवाजा, फिर लूट लिया घर

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रवासी भारतीयों का कहना था अब किसी भी दूतावास में जाने पर लोग पूछते है कि क्या आप पीएम मोदी के देश से हैं और उन अधिकारियों के चेहरे पर चमक होती है और भारत के प्रति सम्मान होता है . आज़ादी के बाद देश मे गरीबी हटाओ के नारे लगते थे लेकिन सबका साथ सबका विकास योजना से गांव गांव में लोगों का विकास केंद्र सरकार कर रही है. पश्चिमी बंगाल में मेरा हेलीकाप्टर नहीं उतरने दिया पर मैं झारखंड की सीमा में उतरा और 35 किमी कार से गया पर इस 35 किमी में लोग मेरे स्वागत में खड़े थे और जनसभा में लाखों लोग मेरा इंतजार कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव की महत्‍वपूर्ण बातें, जिन्‍हें जानना चाहेंगे आप

योगी ने कहा कि मसूद अजहर के लिए 10 साल से मुहिम चल रही थी और उसे अब अंजाम पहुंचाया गया है. यह नया भारत है, आतंकी जहां छुपेगा उसे ढूंढ निकालेगा. 1954 में महाकुंभ में 40 लाख आये थे कुंम्भ स्नान में और एक हजार लोग मारे गए थे. 2013 के महाकुंभ में भी अव्यवस्था, गन्दगी थी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गोरखपुर एक नए कलेवर में देखने को मिलेगा. देश में कई एम्स बन रहे हैं. जब शिलान्यास हुआ था तब लोग कह रहे थे कि यह नहीं बन पाएगा. आज उनकी ओपीडी शुरू हो गई है. पिछली सरकारों ने अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए चीनी मिलों को बेंच दिया. मैने किसानों को रोते और परेशान होते हुए देखा है. आने वाले समय में प्रदेश में कई चीनी मिलें शुरू होंगी. इन मिलों में चीनी उत्पादन के साथ एथनॉल और पावर जनरेट हो सकेगा.

उन्होंने कहा कि हम पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को गोरखपुर से जोड़ने जा रहा हैं. दिसंबर 2016 में सपा एक्सप्रेस वे का टेंडर निकाल चुकी थी. लेकिन जब भाजपा सरकार आई तो पता चला कि अभी तक जमीन का अधिग्रहण ही नहीं हो पाया है. लेकिन टेंडर दे दिए गए हैं. उनकी सरकार जिस एक्सप्रेस वे को 15 हजार करोड़ में बना रही थी हमारी सरकार उसे 11 हजार करोड़ में बना रही है. इन लोगों ने लूट खसोट को शुरू करने के लिए फिर से रिश्तेदारी शुरू कर दिया है. कोई बुआ बन रहा है तो कोई भतीजा बन रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि पहले सड़क पर बहुत गंदगी रहती थी और बदबू होती थी. लेकिन मोदी जी के द्वारा 5 लाख शौचालय गोरखपुर में बने हैं. पहले किसी भी योजना के लिए 100 रुपया भेजो तो 15 रुपये आता था. लेकिन अब सबकुछ डिजिटल हो गया है. अगर सरकार 100 रुपये भेजती है तो लोगों को 100 रुपये मिलते हैं. मतदाताओं से उन्होंने कहा कि आप सभी अपनी भूमिका को पहचानें और भाजपा जिस उम्मीद और अपेक्षाओं पर उतरना चाहती है आप सभी उसका समर्थन करें. प्रबुद्ध जन को इस मिथक को तोड़ना होगा कि जहां ज्यादा प्रबुद्ध वर्ग के लोग होते हैं वहां उतनी कम वोटिंग होती है.