News Nation Logo
Banner

Lok Sabh Election 2019 के चौथे चरण में RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, कमलनाथ, परेश रावल सहित इन दिग्गजों ने डाले वोट

अनिल अंबानी, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा, पूनम महाजन, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और गोरखपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार रवि किशन भी पहुंचें हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Apr 2019, 09:16:17 AM
Image Source - ANI

Image Source - ANI

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019 4th Phase Polling) के चौथे चरण के लिए सोमवार को 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की 8, मध्य प्रदेश और ओडिशा की 6-6, बिहार की 5 और झारखंड की 3 सीटों पर मतदान हो रहा है इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है. इस चरण में अपने -अपने क्षेत्रों के वीआई पर्सनालिटीज भी वोट देने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंची हैं. इनमें अनिल अंबानी, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा, पूनम महाजन, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और गोरखपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार रवि किशन भी पहुंचें हैं.

मुंबई उत्तर से कांग्रेस सांसद, उर्मिला मातोंडकर ने बांद्रा में पोलिंग बूथ नंबर 190 पर अपना वोट डाला. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिकारपुर, छिंदवाड़ा में मतदान केंद्र संख्या 17 पर अपना वोट डाला.

मुंबई में आर बी आई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी अपना वोट डाला.


सांसद परेश रावल और उनकी पत्नी स्वरूप संपत ने विले पार्ले के जमना बाई स्कूल में मतदान केंद्र संख्या 250-256 पर अपना वोट डाला.

गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन ने मुंबई के गोरेगांव में अपना वोट डाला. 

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से बीजेपी उम्मीदवार पूनम महाजन ने वर्ली के बूथ नंबर 48 पर अपना वोट डाला.

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने बांद्रा में पोलिंग बूथ नंबर 283 पर अपना वोट डाला.

बिहार की बेगूसराय सीट से चुनाव मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना वोट डाल दिया है। इस बार उनके सामने कन्‍हैया कुमार मैदान में हैं.

मुंबई के कफ परेड स्थित जीडी सोमानी स्‍कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर 216 से उद्योगपति अनिल अंबानी ने वोट डाला। वोट डालने के बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए और उन्‍होंने स्‍याही लगी अंगुली दिखाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी झालवाड़ से डाला अपना वोट.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने ट्वीट किया कि आज एक ओर लोकसभा चुनाव के चरण के लिए वोटिंग होने जा रही है। मुझे यकीन है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या के लोग वोट करेंगे और पिछले तीनों चरणों के रिकॉर्ड टूट जाएंगे। युवा वोटरों से विशेष आग्रह है कि वे अपने मत का जरूर प्रयोग करें।

First Published : 29 Apr 2019, 08:07:31 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो