logo-image

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बावजूद बंपर वोटिंग, 6 बजे तक 80.16% हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान संपन्न हो गया. पश्चिम बंगाल को छोड़ दे तो अमूमन हर जगह मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.

Updated on: 12 May 2019, 07:22 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा
  • हिंसा के बावजूद बंपर वोटिंग
  • 6 बजे तक 80.16 प्रतिशत वोटिंग

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान संपन्न हो गया. पश्चिम बंगाल को छोड़ दे तो अमूमन हर जगह मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. रविवार को पश्चिम बंगाल के 8 सीटों पर मतदान हुआ. पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान कई जगह से हिंसा की खबर आई. इसके बावजूद यहां पर बंपर वोटिंग हुई. शाम 6 बजे 80.16 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ सीटों पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), बीजेपी, कांग्रेस और सीपीएम, सीपीएई और फारवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवारों के बीच मुख्य मुकाबला है. आज हुए चुनाव में 1,33,69,749 मतदाता 83 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें: चार पूर्व मुख्‍यमंत्रियों समेत 979 उम्‍मीदवारों का भाग्‍य EVM में लॉक, जानें कहां कितनी हुई Polling

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घटाल में बीजेपी की उम्मीदवार भारती घोष के साथ टीएमसी की महिला कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की. वहीं, झारग्राम से भी चुनावी हिंसा की ख़बर है जहां बीजेपी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. बीजेपी का आरोप है कि ये हत्या तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने करवाई है जबकि तृणमूल इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर रही है.

वहीं कोलकाता एयरपोर्ट पर बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय की कार को रोकने की भी खबर आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने राय की गाड़ी की तलाशी लेने की कोशिश की.