News Nation Logo
Banner

बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव से पहले फिर हुई हिंसा

पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों और पार्टी कार्यकर्ताओं के पोलिंग एजेंटों पर हमले और घरों में आग लगाने की घटनाएं जारी हैं

IANS | Updated on: 01 May 2019, 11:32:21 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों और पार्टी कार्यकर्ताओं के पोलिंग एजेंटों पर हमले और घरों में आग लगाने की घटनाएं जारी हैं. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. नेताओं ने जहां एक तरफ आसनसोल और बीरभूम में चुनाव बाद हिंसा की शिकायतें की, वहीं मेदिनीपुर संसदीय क्षेत्र में भी अशांति बनी रही, जहां 12 मई को मतदान होना है.पश्चिम मिदनापुर जिले के गोलतोर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता पर हमला किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "25 वर्षीय सुकुमार रैदास पर मंगलवार शाम बाइक सवार बदमाशों ने हमला किया. उसने हमें बताया कि वह एक भाजपा कार्यकर्ता हैं, लेकिन वह हमलावरों में से किसी की भी पहचान नहीं कर सका है."

वीरभूम के इलामबाजार में चुनाव के बाद हिंसा देखी गई, जहां मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलिंग एजेंट खिलाफत अली के घर को तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया गया. बाद में, भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तृणमूल नेता के घर में आग लगा दी गई.

वीरभूम जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "दो घरों में आग लगने की सूचना है. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे क्या कोई राजनीतिक मकसद था, क्योंकि हमें अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है."

एक घायल भाजपा कार्यकर्ता की तस्वीर साझा करते हुए, आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया: "ममता बनर्जी के गुंडों ने आसनसोल के खैराबाद गांव में भाजपा के पोलिंग एजेंट रामलाल किस्कू की बेरहमी से पिटाई की."

उन्होंने कहा, "उसके दोनों हाथ टूट गए हैं और उसके सिर पर 35 टांके लगे हैं, वह जीवन के लिए लड़ रहा है. कृपया घटना की निंदा करने में मेरा साथ दें."

First Published : 01 May 2019, 11:29:51 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो