News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए देश के साथ विश्वासघात कर रहा विपक्ष : केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

केंद्रीय मंत्री विजय कुमार गोयल ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सबूत मांगने वाले विपक्ष पर तीखे हमले किए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Mar 2019, 03:27:36 PM
केंद्रीय मंत्री विजय गोयल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री विजय कुमार गोयल ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सबूत मांगने वाले विपक्ष पर तीखे हमले किए. उन्होंने कहा, विपक्ष ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे और इस बार एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं. अब विपक्ष की कोई भूमिका नहीं रह गई है. उन्होंने कहा, विपक्ष देश के साथ विश्वासघात कर रहा है, ताकि उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत मिल जाए. ये लोग पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को हटाने की बात करते हैं.

यह भी पढ़ें ः दिग्विजय सिंह का बयान सैनिकों के मनोबल को तोड़ने वालाः विनय सहस्त्रबुद्धे

केंद्रीय मंत्री विजय कुमार गोयल ने कहा, उरी हमले के बाद जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी तो भी विपक्ष ने केंद्र सरकार से सबूत मांगे थे. अब पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने पाकिस्तान के अधिकृत बालाकोट में एयर स्ट्राइक (Air Strike) की तो फिर विपक्ष सबूत मांग रहा है. लगता है कि विपक्ष को सेना के पराक्रम पर विश्वास ही नहीं है. उन्होंने कहा, विपक्ष देश के साथ विश्वासघात कर रहा है, ताकि लोकसभा चुनाव में उन्हें कुछ सीटें मिल जाए. वह हमेशा पीएम नरेंद्र मोदी को हटाने की बात करते हैं.

यह भी पढ़ें ः जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो कांग्रेस के एक नेता को साथ ले जाए : शाहनवाज हुसैन

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले से CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर स्थित बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसमें जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे. अब विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, क्या 300 आतंकवादी मारे गए हां या नहीं?, इसका क्या मकसद था? क्या आप आतंकवादी मारे या पेड़ उखाड़ रहे थे? क्या यह चुनाव हथकंडा था?. विदेशी शत्रु से लड़ने की आड़ में छल हमारी जमीन के पास है. सेना का राजनीतिकरण बंद करो, यह राज्य की तरह पवित्र है.

यह भी पढ़ें ः एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने विंग कमांडर अभिनंदन पर दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 300 सीटें जीतने के लिए बीजेपी और कितनी लाशें गिनेगी. इसके अलावा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी नेता विनोद कुमार और महबूबा मुफ्ती ने भी एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैं ऑपरेशन पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, लेकिन यह तकनीकी युग और उपग्रह चित्र संभव है. जैसे अमरीका ने दुनिया को ओसामा ऑपरेशन का ठोस सबूत दिया था, वैसे ही हमें भी अपनी हवाई हमले के लिए करना चाहिए.'

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

First Published : 04 Mar 2019, 03:25:28 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.