logo-image

डिंपल यादव ने बताया, कितना मुश्किल था वह दौर जब सपा कुनबे में मची थी कलह, आमने सामने थे बाप-बेटे

इस इंटरव्यू में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद रहीं.

Updated on: 06 May 2019, 12:20 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी. वहीं इस इंटरव्यू में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद रहीं. इस बीच डिंपल ने सपा पार्टी के उस दौर के बारे में भी बताया जब परिवार में आपसी कलह अपन चरम पर थी. उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा प्रभाव रखने वाले मुलायम सिंह के परिवार में ऐसी कलह मचेगी, शायद ही किसी ने सोचा होगा. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच दूरियां कितनी बढ़ गई थीं, यह बताने की जरूरत नहीं.

उस समय सबसे मुश्किल अगर किसी के सामने थी तो वह डिंपल यादव थीं, जिनके एक ओर थे उनके पति अखिलेश और दूसरी ओर ससुर मुलायम सिंह यादव. जब डिंपल से यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, वह हमारे लिए बेहद मुश्किल वक्त था. कभी ऐसा भी होगा, यह हमने सोचा भी नहीं था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: छतरपुर के गारौली गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया

सीएम योगी सरकार पर बोला हमला

इंटरव्यू के दौरान डिंपल यादव ने सूबे की योगी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, बीजेपी सरकार में सारे काम ठप पड़े हैं और लोग बहुत परेशान हैं. डिंपल ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए इस बार कन्नौज लोकसभा सीट जीतना मुश्किल नहीं है. हमारे कार्यकर्ताओं ने काफी काम किया है, जिससे पार्टी आसानी से यह सीट जीत जाएगी. डिंपल ने कहा, हमारे 100 नेताओं को रेड कार्ड्स जारी किए गए हैं, लेकिन वह हमें मेहनत करने से नहीं रोक सकते.

सपा सरकार के 5 साल की उपलब्धियां गिनाते हुए डिंपल ने कहा हमारी सरकार रहते एक्सप्रेस वे और रिवर फ्रंट का काम ढाई साल में पूरा किया गया. देश के कई हिस्सों में 10-10 साल तक काम लटके रहते हैं. वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा क्योंकि यूपी में सबसे ज्यादा लोकसभा सीट हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने बीजेपी को बंपर वोट दिए. लेकिन उन्होंने सूबे को निराश किया. इसके बाद सपा-बसपा को गठबंधन करना पड़ा. हम किसी व्यक्ति को हटाना नहीं चाहते. यह जनता का गठबंधन है. बीजेपी ने यूपी के लोगों को परेशान किया है. हम यूपी की आवाज हैं.