logo-image

मोदी सरकार ने 5 साल में 3 बार किया स्ट्राइक, दो की जानकारी दूंगा...तीसरे की नहीं: राजनाथ सिंह

लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक है, चुनाव प्रचार जोरों पर हैं और एयर स्ट्राइक को लेकर बयानबाजी भी चरम पर हैं.

Updated on: 09 Mar 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक है, चुनाव प्रचार जोरों पर हैं और एयर स्ट्राइक को लेकर बयानबाजी भी चरम पर हैं. कर्नाटक के मेंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पांच साल में हमारी सेना ने तीन बार अपनी सीमा से बाहर जाकर स्ट्राइक की और उसमें कामयाबी हासिल की. दो की जानकारी आपको दूंगा, तीसरे की नहीं दूंगा.

राजनाथ सिंह कहा कि उरी में हमारे जवानों पर हमला किया गया जिसमें 17 जवान शहीद हो गए, तब हमने पहली बार पाकिस्तान में घुसकर बदला लिया. वहीं दूसरी बार ऐसा ही हमला सेना ने पुलवामा हमले के बाद किया.

वहीं, राजनाथ सिंह ने तीसरी स्ट्राइक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि इसे कब और कहां किया.

इसे भी पढ़ें: गुजरात: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल जवाहर चावड़ा, 24 घंटे के अंदर बने कैबिनेट मंत्री

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि एक सच्चा योद्धा कभी भी हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या नहीं गिनता. उन्होंने कहा, 'यह देखना सामान्य था कि पाकिस्तान इन हवाई हमलों से बौखलाएगा, लेकिन चिंतित करने वाली बात यह थी कि इस हमले से हमारे देश के कुछ लोग निराश हो गए और इसके लिए सबूत की मांग करने लगे.'

उन्होंने कहा, 'हमारे जवानों का स्वागत करने के स्थान पर, वे सबूत मांग रहे हैं और आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछ रहे हैं. हमारे जवान पाकिस्तान पिकनिक मनाने या फूल बरसाने नहीं गए थे, वे अपने लक्षित मिशन पर थे. इस तथ्य को जानने के बावजूद वे सवाल कर रहे हैं, जो कि आश्चर्यजनक है.