logo-image

'7वें चरण के बाद बंगाल में तृणमूल करवा सकती है नरसंहार': निर्मला सीतारमण

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आशंका जताते हुए कहा कि नतीजे पक्ष में न रहने पर ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद नरसंहार करवा सकती हैं.

Updated on: 19 May 2019, 02:55 PM

highlights

  • प. बंगाल में 7वें चरण की वोटिंग में भी हिंसा
  • टीएमसी में है हार की बौखलाहट
  • कहीं हार के बाद नरसंहार ना करवा दे टीएमसी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 6 चरणों में भी बंगाल में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुई थी. इस बार भी पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर हमला हुआ है. जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस बीच बीजेपी ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को हार दिख रही है, इसलिए बौखलाहट में वो हिंसा पर उतर रहे हैं.

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आशंका जताते हुए कहा कि नतीजे पक्ष में न रहने पर ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद नरसंहार करवा सकती हैं. उन्होंने कहा, 'बंगाल की सीएम शुरू से धमकी देती आ रही हैं. इसलिए हमें डर है कि आज पोलिंग खत्म होने के बाद से टीएमसी का नरसंहार उधर शुरू हो सकता है. इसलिए हमारी मांग है कि चुनाव आचार संहिता तक केंद्रीय बलों को वहीं रोका जाए. उन्होंने कहा कि टीएमसी की हिंसा के खिलाफ बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से शिकायत करेगा.

वहीं जाधवपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रफेसर अनुपम हाजरा ने टीएमसी पर कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी की महिला कार्यकर्ता कपड़े से चेहरे को ढककर फर्जी वोटिंग कर रही हैं. टीएमसी से बीजेपी में आए अनुपम हाजरा ने बूथ नंबर 150/137 का दौरा करने के बाद आरोप लगाया, 'चेहरे को ढककर टीएमसी की महिला कार्यकर्ता फर्जी वोट डाल रही हैं, उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल है. जब हमने इस पर आपत्ति की तो उन्होंने पोलिंग स्टेशन पर हंगामा किया.'