News Nation Logo
Banner

तृणमूल कांग्रेस का पोलिंग एजेंट अब कर रहा था यह काम, पकड़ा गया तो मचा हंगामा

यह तब है जब पिछले तीन चरणों में चुनावी हिंसा और मतदान को प्रभावित करने की घटनाओं को देखते हुए चौथे चरण के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Apr 2019, 02:52:39 PM
बंगाल के बर्धमान पुरबा में वोट डलवाता टीएमसी का पोलिंग एजेंट

बंगाल के बर्धमान पुरबा में वोट डलवाता टीएमसी का पोलिंग एजेंट

नई दिल्ली.:

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में धांधली की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं. चौथे चरण के मतदान में सोमवार को आसनसोल में जहां चुनाव अधिकारी पर पोलिंग बूथ में जाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगा, वहीं खांजी क्यूए आजिम उच्च विद्यालय में एक तृणमूल कांग्रेस के एजेंट को भी पोलिंग बूथ में जाकर मतदान करते और वोटरों को प्रभावित करते हुए पकड़ा गया.

यह भी पढ़ेंः चौथा चरणः प्रचंड गर्मी में कहीं Voting चुस्‍त तो कहीं सुस्‍त, EVM में लॉक हो रहा इन VIPs का Luck

यह तब है जब पिछले तीन चरणों में चुनावी हिंसा और मतदान को प्रभावित करने की घटनाओं को देखते हुए चौथे चरण के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की है. सोमवार दोपहर बाद बर्धमान पुरबा क्षेत्र में पकड़ा गया टीएमसी का पोलिंग एजेंट इस बात का उदाहरण है कि राज्य सरकार के निर्देश पर मतदान और मतदाताओं को प्रभावित करने की भरपूर कोशिश हो रही है.

यह भी पढ़ेंः बात चाहे पाक के आतंकियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों हो ये चौकीदार नहीं छोड़ेगा : PM

गौरतलब है कि इस घटना से पहले सोमवार को ही आसनसोल से बीजेपी नेता और प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की मतदान केंद्र पर तैनात चुनाव अधिकारी से बहस हो गई थी. चुनाव अधिकारी को पोलिंग बूथ में देखकर बाबुल सुप्रियो ने उनसे सवाल-जवाब करते हुए वापस अपनी जगह पर जाने को कहा था. इस घटना का पूरा वीडियो वायरल हो गया था. इस वीडियो में चुनाव अधिकारी को बार-बार माफी मांगते देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट की अवमानना मामले में राहुल गांधी ने दायर किया हलफनामा

इन घटनाओं को देखते हुए बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग में दस्तक दी. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की मांग थी राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों को पूरे राज्य में तैनात किया जाए. हालांकि टीएमसी ने छिटपुट चुनावी हिंसा की बात स्वीकारते हुए बीजेपी को इसके लिए दोषी ठहराया है. तृणमूल कांग्रेस के नेता चंदन मित्रा ने आयोग से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई है कि केंद्रीय सुरक्षा बल बंगाल में बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं.

First Published : 29 Apr 2019, 02:47:53 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो