logo-image

पीएम मोदी की यह तस्वीर उनकी संघर्ष की कहानी को बयां कर रही है

यह संघ के प्रचारकों का एक सामान्य सा चित्र है, किन्तु कोने में खड़ा सामान्य सा कुर्ता पायजामा पहने एक व्यक्ति इस फोटो को असामान्य बना दे रहा है

Updated on: 29 May 2019, 06:31 AM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पूर्ण बहुमत से सरकारी (Full Majority) के साथ पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह (PM Oath Ceremony) 2014 से भी भव्य होने जा रहा है. इसे ऐतिहासिक बनाने की सारी तैयारियां जोरों पर हैं. मेहमानों की लिस्ट भी फाइनल की जा रही है. पता चला है कि दक्षिण के दो सुपर स्टार रजनीकांत (Rajnikant) और कमल हासन (kamal Hasaan) को शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए न्योता भेजा जा चुका है. साथ ही श्रीलंका समेत पी-5 देशों के राष्ट्राध्यक्षों समेत कई और मित्र देशों को निमंत्रण भेजा जाएगा.

लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का सफर बहुत ही कठिन दौर से गुजरा है. उन्होंने सिफर से शिखर तक की यात्रा तय की है. इस तस्वीर में साफ दिख रहा है कि वे कैसे फर्स से अर्स तक पहुंचा है. पीएम मोदी बहुत ही सामान्य परिवार से संबंध रखता है. उन्होंने अपने शुरुआती जीवन में ही घर छोड़ दिया था. यह संघ के प्रचारकों का एक सामान्य सा चित्र है, किन्तु कोने में खड़ा सामान्य सा कुर्ता पायजामा पहने पैरों में चप्पल डाले एक व्यक्ति इस फोटो को असामान्य बना दे रहा है. गर्व होगा आपको कि देश का प्रधानमंत्री स्वप्नलोक से नहीं बल्कि यथार्थ के कठोर धरातल से आया है.