News Nation Logo
Banner

देश के दिल से दिल्ली तक बजेगा कांग्रेस का थीम सॉन्‍ग, जानें कौन है इसे बनाने वाला

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस का थीम सांग जारी कर दिया

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Apr 2019, 09:02:38 PM
मुख्यमंत्री कमलनाथ का फाइल फोटो

मुख्यमंत्री कमलनाथ का फाइल फोटो

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस का थीम सांग जारी कर दिया. लोकसभा चुनावों के लिए नारा दिया गया है 'देश के दिल से दिल्ली तक, अब कांग्रेस. ये थीम सांग मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा क्षेत्रों के साथ ही देशभर में सुनाई देगा. मध्य प्रदेश के अलावा इस थीम सांग को देशभर में ले जाया जाएगा. यह हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा अन्य सभी क्षेत्रीय भाषाओं में भी होगा. 

मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए  थीम सांग "देश के दिल से दिल्ली तक" को बनाने वाले मुकेश मेहता और निकुंज श्रीवास्तव ने बताया कि इस गाने को बनाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस गाने को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी उनसे चर्चा की थी, जिसके बाद उन्होंने पूरी टीम के साथ तैयारी करके कांग्रेस के लिए इस गाने को बनाया.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के '100 दिन' कितने असरदार

कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे बताने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो देश को लिए एक नई दिशा देगा. राजीव गांधी ने देश को 21वीं सदी में देश को लेकर गए. अब राहुल गांधी इस घोषणापत्र के माध्यम से 21वीं सदी के दूसरे दशक में प्रवेश कराने जा रहे हैं. राहुल जो लक्ष्य लेकर आए हैं, वह देश के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण ऐतिहासिक दस्तावेज साबित होगा.

मोदी सरकार पर हमला

कमलनाथ ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 5 साल से हर क्षेत्र में लोग ठगे हुए महसूस कर रहे हैं. बड़े-बड़े उद्योगपति ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. आज देश की जनता मांग रही है 5 साल का हिसाब मोदी जी से मांग रही है.

सुमित्रा महाजन ने उठाए सवाल

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कहा, सालों साल से वही बातें कर रहें हैं. एक तरफ इनका ही वित्तमंत्री ने बोला था कि 10 प्रतिशत नौकरियो में कमी करना पड़ेगी और अब ये 22 लाख नौकरियां देने की बात कर रहें हैं, पहले तो आत्मचिंतन करें कि पहले क्या बोला था.

First Published : 03 Apr 2019, 08:17:18 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो