News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश: सीधी और शहडोल में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

सीधी और शहडोल संसदीय क्षेत्र में ग्रामीण मांगें पूरी न होने पर चुनाव में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Apr 2019, 10:30:50 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए पहले चरण में आज मतदान हो रहा है. वोटिंग शुरू होते ही प्रदेश के कई इलाकों में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. सीधी और शहडोल संसदीय क्षेत्र में ग्रामीण मांगें पूरी न होने पर चुनाव में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कन्हैया कुमार को लेकर बढ़ी मुश्किल तो दिग्विजय सिंह ने लालू यादव के लिए कही ये बड़ी बात

शहडोल (Shahdol) लोकसभा क्षेत्र के बंधवाबड़ा में पोलिंग बूथ 251 पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है. ग्रामीण 'नहर नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगा रहे हैं. साथ ही किसानों की अधिग्रहित जमीन के मुआवजे की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर धमकी देने का आरोप लगाया है. शहडोल की जैतपुर विधानसभा के पडरिया में पोलिंग बूथ-181 पर ग्रामीणों ने वोटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला लिया है. इस गांव के लोग पेयजल एवं मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर नाराज हैं.

इसके अलावा सीधी (Sidhi) लोकसभा के अंतर्गत ब्योहारी विधानसभा के पोलिंग बूथ 146, 147, 148, 149 पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों में यहां से बैंक को बंद तक 10 किमी दूर खोलने से आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है हमने बैंक के संचालित के संबंध में कलेक्टर महोदय शहडोल व अन्य विभागीय अधिकारियों के पास निवेदन स्वरूप आवेदन दिए हैं. जिस पर सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में अब हम सभी ग्रामीण मतदान नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें- चुनाव का खर्च उठाने के लिए क्या BJP नेताओं की पत्नियां अपने गहने बेच रही हैं- कमलनाथ

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 6 सीटों पर चुनाव हो रहा है. इनमें शाहजहांपुर, खेरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीट हैं.

यह वीडियो देखें-

First Published : 29 Apr 2019, 10:17:47 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो