News Nation Logo
Banner

प्रियंका चतुर्वेदी पूर्वी मुंबई से कांग्रेस टिकट चाहती थीं, लेकिन मिल गया उर्मिला मातोंडकर को...बस कांग्रेस छोड़ने का हो गया फैसला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका चतुर्वेदी को लग रहा था कि ऐसे समय जब स्थानीय कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें पूर्वी मुंबई से टिकट आसानी से मिल जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Apr 2019, 01:47:26 PM

नई दिल्ली.:

कहने को तो कांग्रेस महासचिव और प्रखर प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने महिला सशक्तिकरण औऱ सम्मान के चलते पार्टी से इस्तीफा दिया है. हालांकि इसकी एक बड़ी वजह फिल्म अभिनेत्री से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर हैं. उन्हें टिकट दिया जाना प्रियंका को खासा नागवार गुजरा था और उन्होंने अपनी भावनाओं से पार्टी आलाकमान को अवगत भी करा दिया था, लेकिन उनकी राय को तवज्जो नहीं मिलने से प्रियंका ने यह कदम उठाया और शिवसेना से नाता जोड़ लिया.

गौरतलब है कि मुबंई में पली-बढ़ीं प्रियंका 2010 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं और महज दो सालों में ही उन्हें उत्तर पश्चिम मुंबई युवा कांग्रेस का महासचिव बना दिया गया. प्रखर वक्ता होने से पार्टी में उनका कद बढ़ता गया और वह महासचिव बना दी गईं. हाल के दौर में तो प्रियंका चतुर्वेदी इंगिल्श चैनल्स पर होने वाली बहसों के लिए कांग्रेस का चेहरा सा बन गई थीं.

यह भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया ने बताया क्यों नहीं बन पाया AAP- Cong का गठबंधन

बताते हैं कि प्रियंका मुंबई कांग्रेस में चल रहे घमासान से भी खासी चिंतित थी, लेकिन इसमें भी वह अपने लिए रास्ता देख रही थीं. उन्हें लग रहा था कि ऐसे समय जब कोई भी स्थानीय कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता है, तो उन्हें पूर्वी मुंबई से टिकट आसानी से मिल जाएगा. इस बाबत उन्होंने आलाकमान को संकेत भी दिए. हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को टिकट दे दिया.

यह भी पढ़ेंः जल्द फिर से लड़ाकू विमान उड़ाने लगेंगे अभिनंदन, बस इसकी अनुमति का है इंतजार

सूत्रों के मुताबिक इसके बाद से ही प्रियंका चतुर्वेदी की शिवसेना ने बात शुरू हो गई थी. मथुरा के प्रकरण ने आग में घी डालने का काम किया और महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान की दुहाई देकर प्रियंका ने कांग्रेस छोड़ दी. साथ ही एक समय रातों रात पार्टी या विचारधारा बदलने वाले लोगों पर तंज कसने वाली प्रियंका चतुर्वेदी चंद घंटों में ही शिवसेना में शामिल हो गईं.

First Published : 20 Apr 2019, 01:47:17 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो