logo-image

मथुरा: शादी के मंडप से दुल्हन को घर ले जाने की बजाय यहां लेकर पहुंचा दूल्हा, पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर भी मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.

Updated on: 18 Apr 2019, 11:41 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर भी मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग लंबी-लंबी कतारों में लगकर मतदान के लिए खड़े हुए हैं. मथुरा में भी मतदाता बढ़-चढ़कर इस महापर्व में अपनी भागेदारी दर्ज करवा रहे हैं. इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा रहा है कि एक दूल्हा अपनी दुल्हन को घर ले जाने की बजाय पोलिंग बूथ लेकर गया और अपने मत का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं दूल्हे ने अन्य लोगों से भी मतदान करने की अपील की.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh News Live: दूसरे चरण में सुबह 9 बजे तक 10.76 फीसदी मतदान हुआ

मथुरा के महावन इलाके में मंडप से सात फेरे लेने के बाद दूल्हा अपने घर नहीं पहुंचा. दूल्हा बीच रास्ते में ही अपनी गाड़ी को रोककर मतदान केंद्र पहुंच गया. मतदान केंद्र पहुंचकर दूल्हे ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने वोट का इस्तेमाल किया. दूल्हे का नाम आशू बताया जा रहा है. दूल्हा आशू मतदान केंद्र पर अकेला नहीं गया, वह अपनी दुल्हन लवली को भी अपने साथ लेकर गया. आशू अपनी दुल्हन को बूथ में भी साथ लेकर गया और अपना वोट डाला.

यह भी पढ़ें- Election 2019: बैन हटते ही मायावती ने सीएम योगी पर हमला बोला, चुनाव आयोग पर भी उठाए सवाल

यह देख कर सब लोग आश्चर्यचकित रह गए. दूल्हे की इस पहल को लोग सराह रहे हैं और यही कह रहे हैं कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों को मतदान करना चाहिए. ताकि एक मजबूत और अच्छी सरकार देश को दे सकें. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर चुनाव हो रहा है. इससे पहले 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोट डाले गए थे. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों का एलान किया जाएगा.