logo-image

ससुरजी! तलाक का फैसला नहीं बदलेगा, चुनावी फायदे के लिए मेरे नाम का इस्‍तेमाल बंद कीजिए : तेजप्रताप

चंद्रिका राय को राजद ने अपना प्रत्‍याशी बनाया, तभी उनके दामाद तेजप्रताप यादव नाराज हो गए थे और छोटे भाई तेजस्वी यादव से उनका मतभेद भी खुलकर सामने आ गए थे.

Updated on: 04 May 2019, 08:59 AM

नई दिल्‍ली:

बिहार की सारण लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा का विषय बन चुकी है. वहां एक नेता पार्टी के प्रत्‍याशी को जिताने की अपील कर रहे हैं तो दूसरे नेता उन्‍हें हराने की. सारण से राजद के प्रत्याशी चंद्रिका राय मैदान में हैं, जिनके पक्ष में राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्‍वी यादव प्रचार कर रहे हैं, वहीं चंद्रिका राय के दामाद और लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव उनको न जिताने की अपील कर रहे हैं. सारण सीट पर चंद्रिका राय का मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी से है.

चंद्रिका राय को राजद ने अपना प्रत्‍याशी बनाया, तभी उनके दामाद तेजप्रताप यादव नाराज हो गए थे और छोटे भाई तेजस्वी यादव से उनका मतभेद भी खुलकर सामने आ गए थे. तेजप्रताप ने कहा था कि अगर उनके ससुर को राजद से टिकट मिला, तो उनके खिलाफ वो चुनाव प्रचार करेंगे. इसके साथ ही तेजप्रताप ने मां राबड़ी देवी से सारण की सीट से चुनाव लड़ने की मिन्नतें भी की थी.

वहीं, चंद्रिका राय बताते हैं कि तेजप्रताप ने जिस दिन बयान दिया था, उस दिन एक अप्रैल था और लिहाजा सभी समझ सकते हैं कि वह दिन कौन-सा था? अपनी बेटी के रिश्ते पर चंद्रिका राय ने कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है और हमें उम्मीद है कि ऐश्वर्या और तेजप्रताप यादव के बीच संबंध जल्द ही सुधर जाएंगे.

तलाक़ का फैसला नही बदलेगा: तेजप्रताप
चंद्रिका राय के इस कथन का तेजप्रताप ने खंडन करते हुए कहा- "मैं आज भी अपने फैसले पर अडिग हूं. तलाक़ के मामले मे मीडिया मे जो खबरें चल रहीं हैं वो गलत हैं. कोई क्या कहता है, मैं नहीं जानता. मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा."

पिछले साल मई में ही चंद्रिका राय ने अपनी बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से की थी. शादी के कुछ ही महीने बाद अचानक तेजप्रताप ने कोर्ट पहुंच कर ऐश्वर्या से तलाक का केस दर्ज किया और उनपर कई सनसनीखेज आरोप लगाए. तेजप्रताप का यह भी आरोप है कि ऐश्वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के लिए लोकसभा का टिकट चाहती थी, जिससे हमारे रिश्ते बिगड़े. तेजप्रताप की आपत्‍ति के बाद भी राजद ने चंद्रिका राय को सारण से टिकट दिया है.

तेजस्‍वी यादव ने मांगा था चंद्रिका राय के लिए वोट 

तीन दिन पहले ही बुधवार को तेजप्रताप यादव के छोटे भाई तेजस्वी यादव ने सारण के परसा में चंद्रिका राय के लिए वोट मांगा था. इस दौरान तेजस्वी यादव लालू प्रसाद यादव के अंदाज में नजर आए. इस दौरान चंद्रिका राय ने कहा कि चुनाव में परिवारिक विवाद का कोई असर नहीं है. आप देख सकते हैं कि जनसमूह को कोई फर्क नहीं पड़ा है. पारिवारिक विवाद होते रहते हैं. ऐसे विवाद किसी के परिवार में भी हो सकते हैं. इसका असर जनता पर नहीं पड़ता है. जनता हमेशा मुद्दों और विचारधारा पर अपनी राय तय करती है. इसके बाद अपना वोट देती है और सरकार चुनती है. चंद्रिका राय ने इस दौरान उम्‍मीद जताई कि तेजप्रताप वाला मामला जल्द सुलझ जाएगा.