logo-image

मोदी के 'वंदे मातरम्' नारे पर नीतीश चुप, तेजस्वी ने किया कटाक्ष

लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दरभंगा दौरा इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

Updated on: 01 May 2019, 10:49 PM

पटना:

लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दरभंगा दौरा इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है. उनके दौरे को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'वंदे मातरम्' का नारा लगवाया जा रहा है, उसी मंच पर मौजूद सभी नेता नारे में शमिल हैं, परंतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुपचाप बैठे हुए हैं.राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया है. दरभंगा की चुनावी सभा में अपना संबोधन समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री ने 'वंदे मातरम्' के नारे लगाए तो मंच पर मौजूद लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान सहित सभी नेताओं ने भी हाथ उठाकर उनका साथ दिया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालांकि इस नारे पर चुपचाप बैठे रहे और मुस्कुराते रहे. 

इस वाकये का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इधर, इस वीडियो को लेकर विरोधी भी अब राजग को घेरने में जुटे हैं. 

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया और नीतीश पर तंज कसते हुए लिखा, "खाली मेरे चाचा पर विशेष नजर बनाए रखिए. प्यारे, नीतीश चाचा, आपने अपना क्या हाल बना लिया है. शायद अब घुटन नहीं होगी, क्योंकि जहरीले लोग साथ जो हैं. हाय हाय ये मजबूरी, ये मौसम और ये दूरी, मुझे पल पल है तड़पाये, तेरी दो टकियां दी नौकरी वे मेरा लाखों का सावन जाये, हाय हाय ये मजबूरी." 

इधर, जद (यू) के प्रधान महासचिव और वरिष्ठ नेता क़े सी़ त्यागी ने कहा कि इसे बेकार का मुद्दा बनाया जा रहा है. राजग के सभी नेता एक साथ प्रचार में जुटे हैं. 

उन्होंने कहा, "विपक्ष के लोग इस वीडियो को कुछ ज्यादा ही पढ़ रहे हैं. हमलोग भाजपा के राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे के साथ हैं और वंदे मातरम के साथ भी हैं."