News Nation Logo
Banner

भोपाल में चुनाव भारत और पाकिस्तान के एजेंटों के बीच : तेजस्वी सूर्या

बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भोपाल का चुनाव भारत और पाकिस्तान के एजेंटों के बीच है.

IANS | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 May 2019, 10:35:50 AM
बेंगलुरू दक्षिण सीट से भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या (फाइल फाइल)

highlights

  • हर युवा भगवा टी-शर्ट और भगवा पगड़ी पहने बैठा हुआ है
  • पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले दिग्विजय सिंह स्वयं हार मान लें
  • हर युवा बूथ का चौकीदार बनकर काम करे

नई दिल्ली:

बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या ने यहां कहा कि भोपाल का चुनाव दो प्रत्याशियों और दो दलों का चुनाव नहीं है, बल्कि इस चुनाव में एक तरफ धर्म, राष्ट्रवाद की विचारधारा वाले लोग हैं, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले लोग हैं. यह लड़ाई भारत और पाकिस्तान के एजेंटों के बीच है.

तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने यहां मानस भवन में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में कहा, "हर युवा भगवा टी-शर्ट और भगवा पगड़ी पहने बैठा हुआ है. यह नए भारत का युवा है, पढ़ा-लिखा और समझदार युवा है, जो सच और झूठ के बीच में बेहतर अंतर समझता है. हमारी सनातनी हिन्दू परंपरा को जिन लोगों ने बदनाम करने की कोशिश की है, उसे भी यह युवा बेहतर समझता है."

यह भी पढ़ें ः पहले सांप ने व्यक्ति को काटा फिर व्यक्ति ने सांप को काटा, जानें फिर क्या हुआ

उन्होंने कहा, "कांग्रेस प्रत्याशी दिग्जिवय सिंह (Digvijaya Singh) के समर्थन में जो लोग भोपाल आ रहे हैं, मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी मार्लेना के माता-पिता ने आतंकी अफजल गुरु के लिए माफी दिए जाने का अभियान चलाया था, जबकि अफजल चिन्हित आरोपी था. क्या, ऐसे लोगों का समर्थन करना देश विरोधी विचाराधारा को बढ़ावा देना नहीं है?"

यह भी पढ़ें ः राजस्थान: दुल्‍हन विदा हो कर जा रही थी ससुराल, तभी रास्‍ते हुई ये अनहोनी...

तेजस्वी सूर्या ने कहा, "भोपाल (Bhopal) का युवा सौभाग्यशाली है, जिसे उन लोगों को जवाब देने का मौका मिला है, जिन्होंने हमारी परंपराओं को बदनाम करने की कोशिश की है. भोपाल का यह चुनाव 2019 का टर्निग पाइंट है. आने वाले पांच दिनों में ऐसा माहौल बनाना है कि पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले दिग्विजय सिंह और उनके समर्थक स्वयं हार स्वीकार कर लें." उन्होंने कहा, "हर युवा बूथ का चौकीदार बनकर काम करे, क्योंकि प्रत्येक बूथ जीतकर ही हम ऐतिहासिक जीत का इतिहास रचेंगे. मतदान के दिन हर युवा भगवा टी-शर्ट पहनने और सोशल मीडिया पर मतदान के बाद अपनी फोटो डाले."

यह भी पढ़ें ः Akshay Tritiya Special: अक्षय तृतीया के दिन पढ़ें मां लक्ष्मी के ये खास मंत्र, घर में होगा स्थिर लक्ष्मी का वास

तेजस्वी ने आगे कहा, "भोपाल में हो रहा यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है. भारतवर्ष ही नहीं विश्व में जो हिन्दू हैं, वह भोपाल की तरफ देख रहे हैं. क्योंकि कांग्रेस, दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी और इनके नेताओं ने हमारी संस्कृति का अपमान किया है. उसे गलत ढंग से प्रचारित किया." इस मौके पर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा, "यह कलयुग है, यहां पर राष्ट्रविरोधी ताकतें फन उठाती हैं, जिसे हमें कठोरता के साथ जवाब देना है. कलयुग में कंस प्रवृत्ति के लोगों के नाम कन्हैया रखे जाने लगे हैं, लेकिन कलयुगी कन्हैया पर भारतीय जनता युवा मोर्चा का एक-एक कार्यकर्ता भारी पड़ेगा."

First Published : 07 May 2019, 10:35:50 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.