logo-image

चुनावी हलचल LIVE: दिल्ली में बीजेपी की CEC की बैठक शुरू, हो सकता है कोई बड़ा ऐलान

योगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

Updated on: 25 Mar 2019, 08:34 PM

नई दिल्ली:

योगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये देने का वादा

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं. राहुल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये दिए जाएंगे. ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा. राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे. यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे.

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने देर रात 5 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें छत्तीसगढ़, गोवा और दमन-दीव के लिए उम्मीदवार उतारे गए हैं.

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीईसी की बैठक चल रही है. 

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद और अरुण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

calenderIcon 20:32 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए 26 प्रत्याशियों की लिस्टा जारी की. वहीं, कांग्रेस ने संजय निरुपन को लोकसभा टिकट दिया तो मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसके अलावा ही कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर पहुंचे. बीजेपी की सीईसी मीटिंग में पार्टी नेता पहुंच चुके हैं. बीजेपी के हेडक्वार्टर में सीईसी की मीटिंग चल रही है. 



calenderIcon 17:13 (IST)
shareIcon

राजद की नेता अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान ने बीजेपी का दामन थामा. सीएम रघुवर दास ने दोनों की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई.

calenderIcon 17:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी में शामिल होने के बाद पैरालिंपियन दीपा मलिक ने कहा,  पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के प्रति उनके विचारों के लिए जो काम किया है, वह स्पष्ट है. उन्होंने महिलाओं को अग्रणी विभागों में रखा है, उन्होंने 'दिव्यांगों' के लिए भी बड़े पैमाने पर काम किया है. 



calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम ने फिर से कांग्रेस ज्वाइन किया. उनके पोते उनके पोते आश्रय शर्मा भी पार्टी में शामिल हुए. वे आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिले थे.



calenderIcon 16:42 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हासन ने मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की.



calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी ने पार्टी के चुनाव घोषणापत्र पर कहा, संवादों की राह कभी बंद नहीं होनी चाहिए.  वैश्विक परिस्थितियों में अपने रुख को मजबूत करना आवश्यक है. इसलिए हमने कहा कि बातचीत की राह खुली रहनी चाहिए. मैं यह नहीं कहता कि संवाद तुरंत स्थिति को हल कर देंगे, लेकिन यह समस्याओं को कम करेगा. 



calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आज कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. इस प्रतिनिधि मंडल में रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल थे. 



calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

दिल्ली में पैरालम्पियन दीपा मलिक और आईएनएलडी के विधायक केहर सिंह रावत बीजेपी में शामिल हुए। 



calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. 



calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगेः योगी
योगी ने कहा कि विनाश की राजनीति की वजह से पिछली लोकसभा में मायावती को जीरो सीट मिली थी और इस बार भी दोनों को जीरो ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती को अपनी मूर्तियां लगवाने से ही फुर्सत नहीं हैं. योगी बोले कि देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

जो एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे वो आज एक हो गए हैं
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे वो आज एक हो गए हैं, इन लोगों को पता चल गया था कि योगी लूट खसोट में नहीं करने देगा तो एक दूसरे का हाथ थाम लिया. 

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

योगी का गठबंधन पर वार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मथुरा में रैली को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज गुंडे या तो जेल के अंदर हैं या फिर उनका राम नाम सत्य हो गया है.

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

हेमामालिनी बोलीं गोपी भाव से करुंगी सेवा


मथुरा सांसद हेमामालिनी बोलीं आज बांके बिहारी जी का आशीर्वाद लेकर आपके सामने आई हूं. मथुरा धार्मिक नगरी है और मैं इसकी सांसद हूं, मैं गोपी भाव के साथ आपकी सेवा करना चाहती हूं

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

झारखंड राजद प्रदेशाध्यक्ष अन्नपूर्णा BJP में शामिल
रांचीः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले झारखंड में बड़ा उलटफेर हुआ है. यहां लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की प्रदेश अध्‍यक्ष अन्नपूर्णा देवी BJP में शामिल हो गई हैं.

calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

राज्यपाल कल्याण सिंह ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ


नई दिल्ली: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा की है और कहा है कि उनका दोबारा चुना जाना देश और समाज की जरूरत है. संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति का इस तरह का बयान बेहद विवादास्पद है.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

SP सांसद धर्मेंद्र यादव ने लेटर जारी कर अपने जीजा से सभी रिश्ते खत्म किए,
धर्मेंद्र के जीजा अनुजेश प्रताप हाल ही के BJP में शामिल हुए हैं

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला


सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह के स्लोगन, नेताओं की तस्वीर लगाने पर बैन लगा दिया है.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के आवास पर हुई बैठक में दिल्‍ली के नेता दोफाड़ हो गए. प्रदेश प्रभारी पीसी चाको और पूर्व प्रदेशाध्‍यक्ष अजय माकन जहां आप से गठबंधन के पक्ष में थे, वहीं शीला दीक्षित का धड़ा गठबंधन का विरोध किया. पुराने स्टैंड से पलटते हुए सुभाष चोपड़ा और अरविंदर लवली ने भी गठबंधन का समर्थन किया.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

उज्जैन टिकट मिलने के बाद महाकाल दर्शन करने पहुँचे भाजपा प्रत्याशी ओर उनके समर्थकों पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज। अनिल फिरोजिया है भाजपा से उज्जैन आलोट से प्रत्याशी

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार पर सुब्रमण्यम स्वामी का सबसे बड़ा हमला, कह दी ऐसी बात


नई दिल्‍ली: इस बार बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. उनकी सरकार मंत्री रहे स्वामी ने कहा कि चौकीदार मुहिम का क्या फायदा ? 

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बड़ा फैसला आज 


दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर आज बड़ा फैसला हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर  प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, प्रभारी पीसी चाको समेत राज्य के बड़े नेताओं के साथ बैठक शुरू हो गई है.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

दार्जिलिंग सीट से राजू सिंह बिष्ट होंगे BJP के उम्मीदवार


दार्जिलिंग सीट से एसएस आहलूवालिया का टिकट कटा. राजू सिंह बिष्ट BJP के उम्मीदवार होंगे. एसएस अहलूवालिया ने अमित शाह को लिखे पत्र में दार्जिलिंग से चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है. उन्होंने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जनरल वीके सिंह आज करेंगे नामांकन.बिजनौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज करेंगे नामांकन.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

बागपत सीट पर आरएलडी के जयंत चौधरी गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर और मौजूदा सांसद सतपाल सिंह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आज करेंगे नामांकन.





 

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग


पहले चरण में आंध्र प्रदेश 25, अरुणाचल 2, असम 5, बिहार 4, छत्तीसगढ़ 1, जम्मू-कश्मीर 2, महाराष्ट्र 7, मणिपुर 1, मेघालय 2, मिजोरम 1, नागालैंड 1, ओडिशा 4, सिक्किम 1, तेलंगाना 17, त्रिपुरा 1, उत्तर प्रदेश 8, उत्तराखंड 5, पश्चिम बंगाल 2, अंडमान निकोबार 1 , लक्षद्वीप 1 सीटों पर मतदान होना है.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

राज बब्बर करेंगे नामांकन
आगरा: फतेहपुर सीकरी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर, भाजपा प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल आज करेंगे नामांकन।

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

आगरा : नामांकन के चलते जिला मुख्यालय बना छावनी
नामांकन के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. आज अंतिम दिन फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर और बीजेपी प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के चलते ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. प्रत्याशी के साथ उनका वाहन और केवल 5 लोग ही कलक्ट्रेट में प्रवेश कर सकेंगे.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. आज ही बीजेपी से वीके सिंह, सपा-बसपा गठबंधन की ओर से सुरेश बंसल और कांग्रेस से डॉली शर्मा अपना नामांकन दाखिल करेंगे नामांकन के लिए प्रशासन की तरफ़ से पूरी तैयारी की गई है.