logo-image

बसपा प्रमुख मायावती के चुनावी रैली पर लगे बैन को हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

चुनाव आयोग ने विवादास्‍पद बयान देने को लेकर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती पर चुनावी रैली करने से कुछ घंटों के लिए रोक लगा दी थी.

Updated on: 16 Apr 2019, 11:07 AM

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा लगाए गए बैन को हटाने से इन्‍कार कर दिया है. एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने विवादास्‍पद बयान देने को लेकर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती पर चुनावी रैली करने से कुछ घंटों के लिए रोक लगा दी थी.

मायावती की ओर से वकील दुष्यत दवे ने कोर्ट से कहा, सुप्रीम कोर्ट के कल के रुख के चलते EC ने उनका पक्ष सुने बगैर 48 घंटे बैन का आदेश सुना दिया और उनके पास इससे बचने के लिए कोई कानूनी राहत का विकल्प भी नहीं है. वकील दुष्यत दवे आज दोपहर दो बजे ही सुनवाई चाहते थे लेकिन कोर्ट ने कहा कि आप बकायदा अपील/SLP फ़ाइल कीजिए. अभी हम कोई कमेंट नहीं कर सकते.

इसके अलावा नेताओ की बदजुबानी पर लगाम को लेकर आयोग के अधिकार को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने कोई आदेश पास नहीं किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि कल हुई सुनवाई के बाद आयोग जगा है, उसने मायावती, योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर बैन लगाया है. लिहाजा आज कोई आदेश पास करने की ज़रूरत नहीं है.