logo-image

कैंसर की बीमारी पर भारी लोकतंत्र से यारी, 81 साल के अब्दुल मजीद ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में हैं. आज देश के छठे और मध्य प्रदेश की तीसरे चरण का मतदान होने जा रहा है.

Updated on: 12 May 2019, 09:17 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) अपने अंतिम दौर में हैं. आज देश के छठे और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी के लिए लोगों का उत्साह चरम पर है. क्या जवान क्या बुजुर्ग सब अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पोलिंग बूथ तक पहुंच रहे हैं. लोकतंत्र में विश्वास की मिसाल पेश करने वाली एक ऐसी ही तस्वीर गुना से है, जहां बढ़ती उम्र और लाइलाज बीमारी भी अब्दुल मजीद को बूथ तक आने से नहीं रोक पाई.

यह भी पढ़ें- जानिए मध्य प्रदेश में तीसरे चरण की 8 सीटों पर कैसे हैं राजनीतिक समीकरण

81 साल के अब्दुल मजीद कैंसर से जूझ रहे हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, लेकिन इसके बाद भी अब्दुल मजीद सुबह-सुबह ही पोलिंग बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला. न्यूज स्टेट के संवाददाता नीरज श्रीवास्तव ने जब उनसे इस बारे में पूछा तो अब्दुल मजीद ने कहा कि वह अपने मुल्क की हुकूमत चुनने में भागीदारी चाहते हैं, लिहाजा उम्र और बीमारी उनकी राह का रोड़ा नहीं बन सकती.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए आज मध्य प्रदेश में ताकत झोंकेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

गौरतलब है कि इस चरण में प्रदेश की 8 सीटों गुना, सागर, विदिशा, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल में वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. इस चरण की 8 सीटों पर 1 करोड़ 44 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. आज होने वाले मतदान में 138 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. 2014 में बीजेपी (BJP) ने इनमें से सात सीटों पर कब्जा किया था.

यह वीडियो देखें-