logo-image

Uttar Pradesh: गठबंधन में दरार के बाद SP और RLD एक साथ इन सीटों पर लड़ेगी चुनावः सूत्र

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.

Updated on: 06 Jun 2019, 06:31 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के 11 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने मारा अपने ही सुरक्षा गार्ड को थप्पड़, जानिए क्या थी वजह

सूत्रों के अनुसार, सपा (Sapa) ने उपचुनाव के लिए रणनीति तय कर ली है. सपा (SP) गठबंधन में सहयोगी रही आरएलडी (RLD) के साथ उपचुनाव लड़ेगी. अखिलेश यादव सांसद निर्वाचित होने पर खाली हुई 11 सीट के अलावा मीरापुर विधानसभा उपचुनाव आरएलडी के साथ लड़ेंगे. 12 विधानसभा सीट में से सपा 10 और आरएलडी 2 पर उपचुनाव लड़ सकती है.

यह भी पढ़ें ः प्रकाश पंत अपनी बातों को साबित करने में माहिर थे: केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

सूत्रों का कहना है कि अलीगढ़ जिले की इगलास और मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर सीट पर सपा के समर्थन से आरएलडी उपचुनाव लड़ेगी. गंगोह, रामपुर सदर, टूंडला, जलालपुर, बलहा, मानिकपुर, जैदपुर, प्रतापगढ़, गोविंद नगर (कानपुर) और लखनऊ कैंट सीट पर आरएलडी के समर्थन से सपा उपचुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें ः टीएमसी नेता निर्मल बाला के दरवाजे पर मिले धमकी भरे पोस्टर

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में हुए सपा-बसपा गठबंधन में दरार आ चुकी है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. अब अखिलेश यादव ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि यह गठबंधन एक प्रयोग था. इसके बाद सपा और आरएलडी ने मिलकर उपचुनाव के लिए रणनीति तैयार कर ली है.