News Nation Logo
Banner

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में दिए यौन अपराधियों को टिकट, अब भुगतेंगे वायनाड में खामियाजा!

सरिता एस.नायर केरल के चर्चित सोलर स्कैम की प्रमुख आरोपी हैं. सरिता ने राज्य कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं पर यौन उत्पीड़न समेत बलात्कार का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Apr 2019, 01:36:31 PM

वायनाड.:

केरल के चर्चित 'सोलर कांड' की मुख्य आरोपी और सेक्स स्कैंडल की कथित पीड़िता सरिता एस. नायर ने राज्य की वायनाड सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बतौर निर्दलीय उम्मीदवार लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. सरिता वायनाड के अलावा एर्नाकुलम सीट से भी कांग्रेस उम्मीदवार हिबी एडन के खिलाफ मैदान में हैं.

गौरतलब है कि सरिता एस.नायर केरल के चर्चित सोलर स्कैम की प्रमुख आरोपी हैं. सरिता ने राज्य कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं पर यौन उत्पीड़न समेत बलात्कार का आरोप लगाया है. सरिता ने राहुल गांधी और हिबी एडन के खिलाफ अपनी दावेदारी को लेकर कुछ स्थानीय समाचारपत्रों में विज्ञापन भी दिया है. इस विज्ञापन में उन मामलों का जिक्र है, जिसमें सरिता को आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी 4 को भरेंगे वायनाड से नामांकन साथ में रहेंगी प्रियंका वाड्रा भी

बतौर निर्दलीय उम्मीदवार राहुल गांधी के खिलाफ खम ठोंकने की घोषणा करने वाली सरिता नायर का कहना है कि वह महज जीत की इच्छा के साथ लोकसभा चुनाव मैदान में नहीं हैं. उनका कहना है कि वह इस तरह उन लोगों को बेनकाब करेंगी, जो आपराधिक मामलों में लिप्त रहने के बावजूद लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं.

उन्होंने इस बारे में मीडिया को एक बयान भी जारी किया. इसमें उन्होंने कहा, 'मुझे हमेशा एक धोखेबाज कहकर निरूपित किया गया, लेकिन महिलाओं के खिलाफ तमाम घिनौने अपराधों को अंजाम देने वाले ये नेता चुनाव मैदान में कैसे हैं?' सरिता एस नायर का दावा है कि उसने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कई पत्र लिखे. इन पत्रों में कांग्रेस अध्यक्ष से आपराधिक पृष्ठभूमि और महिलाओं के खिलाफ पिछले एक साल में अपराधों को अंजाम देने वाले नेताओं को उम्मीदवार नहीं बनाने का आग्रह किया था. इसके बावजूद उन पत्रों को दरकिनार कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से एनडीए ने उतारा तुषार वेल्लापल्ली को


उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक तरह से कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ऐसा शख्स जो देश का प्रधानमंत्री बनने की दावेदारी रखता हो, वह ऐसे लोगों को कैसे नजरअंदाज कर सकता है? वह कैसे (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) इस तरह के लोगों द्वारा महिलाओं के प्रति किए गए अपराधों को दरकिनार कर सकते हैं? सरिता एस नायर ने दस दिग्गज कांग्रेसी नेताओं पर अपने यौन उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है.

गौरतलब है कि सरिता पर सोलर घोटाले के तहत 28 आपराधिक मामले दर्ज हैं. सरिता पर प्रमुख आरोप यही है कि उन्होंने अपने एक साथी की मदद से फर्जी कंपनी खड़ी की. फिर उस कंपनी के माध्यम से सोलर पैनल और उसके लाइसेंस दिलाने के नाम पर राज्य भर के लोगों को ठगा. 2017 में इस मामले में गठित न्यायिक आयोग ने कहा था कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने ठेका हासिल कर सरकार से सब्सिडी हासिल की और फिर पैसों या यौन सुख के बदले उसे सरिता की कंपनी को दिया.

First Published : 03 Apr 2019, 01:36:14 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो