News Nation Logo
Banner

शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना वाले बयान पर दी सफाई, कही ये बात

बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए और पटना साहिब से ताल ठोक रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बयान पर सफाई दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Apr 2019, 04:03:04 PM
शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए और पटना साहिब से ताल ठोक रहे शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan singha) ने अपने बयान पर सफाई दी है. मोहम्मद अली जिन्ना (muhammad ali jinnah) को कांग्रेस (Congress) परिवार का हिस्सा बताने वाले बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी, वो मौलाना आजाद कहना चाहते थे, लेकिन वह मोहम्मद अली जिन्ना कह गए. दरअसल शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि कांग्रेस महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल की पार्टी है. जवाहर लाल नेहरू से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना की पार्टी है, जिनका देश की आजादी और विकास में योगदान रहा है.

इसे भी पढ़ें: जानिए लोकसभा चुनाव में क्या होती है ज़मानत राशि, किसी उम्मीदवार की कब ज़ब्त हो जाती ज़मानत

जिसे लेकर बवाल मच गया. जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को अपने इस बयान पर सफाई दिया और कहा, 'ये जो आपने सुना उसके बारे में कहना चाहूंगा कि अंग्रेजी में एक होता है स्लीप ऑफ टंग और हिंदी में होता है कि धाराप्रवाह जब आप बोलते हैं तो भूल चूक हो जाती है..आपके शब्दों में जुबान कभी फिसल जाती है. यहीं हुआ जब मैं बता रहा था कि कांग्रेस ग्रैंड ओल्ड पार्टी है...ये सही मायनों में देशभक्तों और देशप्रेमियों की पार्टी है...ये पार्टी है महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू की और मैं कहना चाह रहा था मौलाना आजाद लेकिन निकल गया मोहम्मद अली जिन्ना.'

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि कुछ लोग इसे मुद्दा खासकर कुछ चैनल इसे भुनाना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है. सुनिए क्या कुछ और कहा शत्रुघ्न सिन्हा ने.

बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में लोगों को संबोधित करते वक्त जिन्ना वाला बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार बल्लभभाई पलेट, जवाहरलाल नेहरू से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना, स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गाधी और राहुल गांधी की पार्टी है, जिन्होंने देश के विकास, तरक्की और आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं कांग्रेस में आया हूं तो अब मुड़ कर वापस नहीं जाऊंगा.

First Published : 27 Apr 2019, 04:03:00 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो