logo-image

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से शशि थरूर ने नामांकन दाखिल किया, त्रिकोणीय मुकाबला

बीजेपी ने कुम्‍मनम राजशेखरन और सत्‍तारूढ़ एलडीएफ (LDF) ने सीपीआई (CPI) के ट्रेड यूनियन नेता रहे सी दिवाकरन को मैदान पर उतारा

Updated on: 01 Apr 2019, 02:12 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. केरल में विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्‍व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) ने तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर को टिकट दिया है. कांग्रेस को उम्मीद है कि और थरूर इस सीट पर हैट-ट्रिक बनाएंगे, वहीं बीजेपी ने कुम्‍मनम राजशेखरन और सत्‍तारूढ़ एलडीएफ (LDF) ने सीपीआई (CPI) के ट्रेड यूनियन नेता रहे सी दिवाकरन को मैदान पर उतारकर मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है.

बता दें कि कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में 99,998 वोटों से शानदार जीत हासिल की थी. वहीं 2014 के चुनाव में थरूर ने काफी कम वोटों से जीत दर्ज की गई. उस चुनाव में उन्होंने करीब 15,000 वोटों से ही जीत दर्ज की। हालांकि थरूर ने दावा किया है उन्हें इस चुनाव में 2009 के मुकाबले ज्यादा वोटों से जीत मिलेगी. 2014 के चुनाव में थरूर को तीन विधानसभा क्षेत्रों परस्‍सला, नेय्यट्टिनकारा और कोवलम में बढ़त मिली थी. वहीं बीजेपी के उम्‍मीदवार राजगोपाल को 4 क्षेत्रों में ज्‍यादा वोट मिले थे. इस चुनाव में बीजेपी की रणनीति तिरुवनंतपुरम, वट्टियूरकावू, नेमोन और कझाककोट्टम विधानसभा क्षेत्रों से अधिक से अधिक वोट हासिल करने की है. तिरुवनंतपुरम में हिंदू आबादी बहुसंख्यक हैं. तिरुवनंतपुरम में करीब 67 फीसदी हिंदू, 19 फीसदी ईसाई और 14 प्रतिशत मुस्लिम हैं.