logo-image

मिशन महागठबंधन को पवार ने दिया झटका, कहा 23 मई के बाद बात करें

चंद्रबाबू नायडू के मिशन महागठबंधन को एनसीपी नेता शरद पवार ने तगड़ा झटका दिया है. उन्होंने इस तरह की चर्चा को मतगणना के परिणाम सामने आने तक टाल दिया है.

Updated on: 19 May 2019, 02:21 PM

highlights

  • शरद पवार के ताजा कदम से गैर बीजेपी पीएम चुनने की कवायद पर रोक.
  • 23 मई परिणाम आने के बाद गैर बीजेपी पीएम पर होगी चर्चा.
  • आंध्र प्रदेश के सीएम अब तक कर चुके हैं कई नेताओं से चर्चा.

नई दिल्ली.:

तेलुगू देशम पार्टी के सर्वेसर्वा और आंध्र प्रदेश की सीएम चंद्रबाबू नायडू के मिशन महागठबंधन को एनसीपी नेता शरद पवार ने तगड़ा झटका दिया है. उन्होंने इस तरह की चर्चा को मतगणना के परिणाम सामने आने तक टाल दिया है. गौरतलब है कि सातवें चरण के मतदान से पहले ही चंद्रबाबू नायडू ने मिशन महागठबंधन के तहत गैर बीजेपी नेताओं से मेल-मुलाकात का दौर शुरू कर दिया था. यह अलग बात है कि शरद पवार के ताजा कदम से गैर बीजेपी पीएम चुनने की कवायद पर फिलहाल रोक लगती दिख रही है.

यह भी पढ़ेंः राजद के बागी नेता तेज प्रताप यादव के सुरक्षा कर्मियों ने मीडिया कर्मियों से की मारपीट, जानें वजह

सबसे मेल-जोल के प्रयासों को झटका
विपक्ष यह मान कर चल रहा है कि 17वीं लोकसभा में किसी एक पार्टी को बहुमत मिलने नहीं जा रहा है. ऐसे में चंद्रबाबू नायडू के प्रयासों के साथ ही कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी अपने स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसके लिए उन्होंने एक कोर कमेटी तक गठित कर दी है. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू मध्यस्थ की भूमिका में लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं. आज यानी रविवार को भी नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की.

यह भी पढ़ेंः योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- पूर्वांचल में सपा-बसपा गठबंधन को मिलेगी भारी जीत

पवार ने 23 मई के बाद इस पर बात करते हैं
इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि अभी कुछ तय नहीं हुआ. नतीजों से पहले विपक्षी पार्टियों की कोई मीटिंग नहीं होगी. सभी नेता अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहे हैं. इससे नायडू के प्रयासों को फिलहाल झटका लगा है. दरअसल, आखिरी चरण के प्रचार के थमने के बाद से ही चंद्रबाबू नायडू 'चुनाव बाद गठबंधन' के मिशन पर काम कर रहे हैं. वो विपक्ष के विभिन्न नेताओं से सिलसिलेवार तरीके से मुलाकात कर रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के अलावा माकपा नेता सीताराम येचुरी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से नायडू ने मुलाकात की थी.