News Nation Logo
Banner

Loksabha Election 2019 : शरद पवार बोले- इस वजह से पीएम मोदी पर नहीं करूंगा निजी हमले

शरद पवार ने कहा कि मोदी जहां भी जा रहे हैं, वहां निजी हमले कर रहे हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा.

Written By : SATEJ AUNDHAKAR | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Apr 2019, 11:51:49 AM
शरद पवार (फाइल फोटो)

शरद पवार (फाइल फोटो)

कोल्हापुर:

एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जुबानी हमले का जवाब दिया है. शरद पवार ने कहा कि पीएम मोदी को उनके परिवार की चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी जहां भी जा रहे हैं, वहां निजी हमले कर रहे हैं. लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा. बता दें कि महाराष्ट्र के वर्धा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पवार फैमिली पर टिप्पणी की थी. पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी पार्टी पर से पकड़ ढीली हो रही है और उनके भतीजे अजित पवार के चलते उपजे पारिवारिक कलह से पार्टी कमजोर पड़ गई है.

यह भी पढ़ें- PM Modi Live Updates : कांग्रेसियों ने न तो पूर्वोत्‍तर को दिल में जगह दी और न ही दिल्‍ली में, अरुणाचल में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी के हमले के जवाब में देते हुए शरद पवार ने कहा, 'मोदी जहां भी जा रहे हैं वहां निजी हमले कर रहे हैं. लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा क्योंकि मैं अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों से प्रभावित हूं. निजी आलोचना हमारी संस्कृति में उचित नहीं बैठती.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को उनके परिवार की चिंता नहीं करनी चाहिए. पवार ने कहा कि अजित पवार के साथ मतभेद पर बात सही नहीं है. अजित पवार पार्टी के प्रति वफादार हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर कांग्रेसी कर रहे वाहवाही, लेकिन सोनिया गांधी हैं नाराज, जानें क्‍यों

शरद पवार ने कहा कि देश की प्रधानमंत्री का पद महत्वपूर्ण है. जवाहर नेहरू, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, नरसिंह राव जैसे हस्तियों ने कभी भी किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की, लेकिन नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो व्यक्तिगत टिप्पणी करते हैं. उन्होंने कहा, 'वर्धा में मोदी कुछ बोलेंगे ऐसा मुझे लगा था. सूखा, खेती और किसानों के बारे में कुछ भी बयानबाजी नहीं की.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 : सपा नेता आरआर बंसल का विवादित बयान, दूसरों की पर्ची पर भी डालो वोट

कोल्हापुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने नेहरू गांधी परिवार की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'नेहरू और गांधी जी इनके विचारों के प्रभाव से रोष आया था. पहले इंदिरा गांधी और फिर राजीव गांधी की हत्या हुई. उसके बाद सोनिया गांधी देश छोड़कर जाएंगी ऐसा कहां जा रहा था, लेकिन उनके संस्कार के कारण यहां रुकी हैं. अब राहुल गांधी यही अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं. इस चुनाव में विरोधक को जवाब देने की जरूरत है.'

First Published : 03 Apr 2019, 11:29:41 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो